Move to Jagran APP

जानें क्यों, चंदौली की 12 वर्षीय मासूम ने मांगी इच्छा मृत्यु

12 वर्षीया अनुष्का पांडेय ने अपने मामा पर पिता को फर्जी मुकदमे में फंसाने और मां को गायब करने का आरोप लगाया है। दस माह से पिता जेल में और मां लापता है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Thu, 15 Dec 2016 10:17 AM (IST)Updated: Thu, 15 Dec 2016 11:43 AM (IST)
जानें क्यों, चंदौली की 12 वर्षीय मासूम ने मांगी इच्छा मृत्यु

वाराणसी (जेएऩएन)। चंदौली जिले के बर्थराखुर्द निवासी 12 वर्षीया अनुष्का पांडेय ने अपने मामा पर पिता को फर्जी मुकदमे में फंसाने और मां को गायब करने का आरोप लगाया है। दस माह से पिता के जेल में रहने और मां के लापता होने के बाद अनुष्का व उसके छोटे भाई-बहन की स्थित दयनीय हो गयी है। स्कूल से नाम कट गया है और भोजन तक की समस्या खड़ी हो गई है। इससे त्रस्त अनुष्का वाराणसी डीआईजी विजय भूषण से मिली और इच्छा मृत्यु की मांग की। डीआईजी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए चंदौली पुलिस को जांच के आदेश दिये हैं।

loksabha election banner

पढ़ें - दोषी पाए जाने पर अतीक के खिलाफ कार्रवाई होगी : शिवपाल सिंह यादव

अनुष्का ने डीआईजी को बताया कि उसकी मां गुड़िया की 13 साल पहले पिता ओमप्रकाश पांडेय से शादी हुई थी। पिपरी गांव निवासी उसके मामा चंद्रशेखर तिवारी 14 नवम्बर 2015 को उसके घर आये। हम भाई-बहनों के सामने मां को अपने साथ लेते गये। जाते समय मां ने उससे बताया कि नानी की तबीयत खराब है। उन्हें देखकर वापस आ जाएंगी। इसके बाद मामा ने 15 दिसम्बर 2015 को चंदौली थाने में पिता के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और मां के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करा दी। यह भी आरोप लगाया कि मेरे पिता ने दूसरी शादी कर ली है। पुलिस ने पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। दस माह हो गये पिता जेल में और मां लापता हैं।

पढ़ें - यूपी में 16460 प्राथमिक शिक्षकों और 2500 पुलिस जवानों की होगी भर्ती

दादी के साथ रह रही अनुष्का ने बताया कि माता-पिता के अलावा उनका कोई सहारा नहीं है। फीस जमा न होने से स्कूल से तीनों भाई-बहनों के नाम काट दिये गये हैं। मेरे पापा निर्दोष हैं और मामा की नीयत ठीक नहीं है। गुहार लगायी कि मामले की जांच कराकर पिता को जेल से रिहा किया जाय और मां का पता लगाया जाय। नहीं तो प्रशासन और कानून हमें इच्छा मृत्यु का आदेश दें।

पढ़ें - जानें क्यों, चंदौली की 12 वर्षीय मासूम ने मांगी इच्छा मृत्यु

पढ़ें - खरमास आज से, एक माह के लिए बंद होंगे सभी मांगलिक कार्य

पढ़ें - जनधन खाते में जमा मिठाई विक्रेता के 27 लाख रुपये सीज

पढ़ें - सपा भी टोटके के सहारे : देवरिया की जगह अब गोरखपुर में मुलायम की रैली

पढ़ें - 19 को घोषित हो सकती है यूपी चुनाव की तारीख या यूपी बोर्ड परीक्षा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.