Move to Jagran APP

सपा भी टोटके के सहारे : देवरिया की जगह अब गोरखपुर में मुलायम की रैली

2012 में विधानसभा चुनाव से पहले गोरखपुर में चंपा देवी पार्क सम्मेलन के बाद पार्टी को सरकार बनाने में सफलता मिली थी। इसके बाद से उस पार्क को पार्टी के पदाधिकारी शुभ मानते हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 15 Dec 2016 10:00 AM (IST)Updated: Thu, 15 Dec 2016 01:31 PM (IST)

गोरखपुर (शैलेन्द्र श्रीवास्तव)। प्रदेश की सत्ता पर काबिज समाजवादी पार्टी फिर से सत्ता पाने को बेहद आतुर है। पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने रैली करना शुरूकर दिया है। मुलायम सिंह यादव अब गाजीपुर व बरेली के बाद देवरिया की जगह गोरखपुर से 2017 का चुनावी संदेश देना चाहती है। 2012 में विधान सभा चुनाव से पहले गोरखपुर में चंपा देवी पार्क में हुए प्रांतीय सम्मेलन के बाद पार्टी को प्रदेश में सरकार बनाने में सफलता मिली थी। इसके बाद से उस पार्क को पार्टी के पदाधिकारी शुभ मानते हैं। अब गोरखपुर में रैली को हरी झंडी दे दी गई है।

loksabha election banner

दरअसल मंडलीय रैली के बहाने समाजवादी पार्टी गोरखपुर से प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाना चाहती है। समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव इस रैली को संबोधित करेंगे। हालांकि अभी तिथि पक्की नहीं हो सकी है, लेकिन समाजवादी पार्टी के नेता रैली का आयोजन 25 दिसंबर से पहले कराना चाहते हैं। यह रैली देवरिया में प्रस्तावित थी, लेकिन पार्टी का मानना है कि गोरखपुर मंडल में ही नहीं पूरे पूर्वांचल में राजनीतिक संदेश देने का बेहतर मंच वाराणसी के साथ गोरखपुर ही हो सकता है।

यह भी पढ़ें- समाजवादी पार्टी ने फिर बदले सात उम्मीदवार

मंडल मुख्यालय होने के कारण आवागमन की सुविधा भी यहां बेहतर है। लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी ने नरेंद्र मोदी की रैली के जवाब में सपा ने भी जो रैली की थी उसमें बड़ी भीड़ उमड़ी थी। पार्टी के नए जिलाध्यक्ष रजनीश यादव कहते हैं कि गोरखपुर का चंपा देवी पार्क पार्टी के लिए सौभाग्यशाली रहा है। 2012 में चुनाव से ठीक पहले यहां पार्टी का प्रांतीय सम्मेलन आयोजित हुआ था और यहीं अखिलेश यादव को प्रदेश अध्यक्ष चुना गया था।

यह भी पढ़ें- आजम खां का बेटा व नसीमुद्दीन सिद्दीकी का भाई सपा प्रत्याशी

उनके नेतृत्व में पार्टी का बड़ी सफलता मिली। हम फिर इसे दोहराना चाहते हैं। देवरिया की जगह गोरखपुर में रैली आयोजित करने के संबंध में राष्ट्रीय और प्रांतीय नेतृत्व से वार्ता हो चुकी है। वे सहमत हैं। गोरखपुर में ही 20 से 25 दिसंबर के बीच रैली आयोजित होने की रूपरेखा लगभग तैयार हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- अखिलेश ने दो को ठुकराया तो शिवपाल ने गले लगाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.