Move to Jagran APP

Holi 2024: होली पर चलेगी स्पेशल ट्रेन, 25 मार्च से एक अप्रैल तक प्रमुख शहरों में होगा अतिरिक्त बसों का संचालन

परिवहन निगम ने होली पर दिल्ली समेत विभिन्न शहरों के लिए 32 अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया है। ये बसें 25 मार्च से एक अप्रैल तक संचालित की जाएंगी। दिल्ली-मुंबई की ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही हैं। ऐसे में होली पर घर आने वाले लोग बसों से यात्रा कर गंतव्य तक पहुंचेंगें। वहीं अंबाला-कटिहार होली स्पेशल 22 मार्च को यहां आएगी।

By surya pratap singh Edited By: Abhishek Pandey Published: Tue, 19 Mar 2024 08:04 AM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2024 08:04 AM (IST)
होली पर चलेगी स्पेशल ट्रेन, 25 मार्च से एक अप्रैल तक प्रमुख शहरों में होगा अतिरिक्त बसों का संचालन

संवाद सूत्र, सुलतानपुर। परिवहन निगम ने होली पर दिल्ली समेत विभिन्न शहरों के लिए 32 अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया है। ये बसें 25 मार्च से एक अप्रैल तक संचालित की जाएंगी। दिल्ली-मुंबई की ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही हैं। ऐसे में होली पर घर आने वाले लोग बसों से यात्रा कर गंतव्य तक पहुंचेंगें। वहीं, अंबाला-कटिहार होली स्पेशल 22 मार्च को यहां आएगी।

बस पर चढ़ने को हो रही मारामारी

आजमगढ़ और रायबरेली से आने-जाने वाले यात्रियों में बस आते ही चढ़ने को लेकर मारामारी हो रही है। होली को लेकर यात्रियों की संख्या बढ़ी है। आजमगढ़ जाने के लिए रामकेवल परिवारजन के साथ बैठे थे। श्रमिक की मदद से वह किसी तरह बस पर चढ़ सके। रायबरेली जाने के लिए बैठे इकबाल अहमद ने बताया कि बस आते ही लोग चढ़ने के लिए दौड़ पड़ते हैं। एक यात्री की मदद से वह बस में सवार हो सके।

इन शहरों के लिए चलेंगी बसें

लखनऊ वाराणसी के लिए पांच, लखनऊ आजमगढ़ आठ, वाराणसी अयोध्या पांच, कानपुर 10 और दिल्ली के चार अतिरिक्त बसों का संचालन होगा। इन बसों का संचालन होली के दिन से शुरू होगा।

इन ट्रेनों में वेटिंग टिकट का ये है हाल

अहमदाबाद-सुलतानपुर एक्सप्रेस में वेटिंग 87,मऊ-आनंद बिहार 55, सद्भावना 40, श्रमजीवी 98, महामना 96, तुलसी 52, साकेत एक्सप्रेस में 99 की वेटिंग चल रही है। इससे टिकट लेने वाले यात्रियों का टिकट कंफर्म होना मुश्किल हो जाता है। परिवार के साथ आने वाले परदेशी रोडवेज बसों का ही सहारा ले रहे हैं। हालांकि, उन्हें कई जगह बसें बदलनी पड़ रही हैं। टिकट काउंटर के बुकिंग क्लर्क एसके मिश्र ने इसकी पुष्टि की है।

22 मार्च को आएगी होली स्पेशल

अंबाला-कटिहार होली स्पेशल 22 मार्च को चलेगी। यह ट्रेन रेलवे स्टेशन पर दिन में दो बजकर 30 मिनट पर पहुंचेगी। इसके अलावा अभी कोई स्पेशल ट्रेन का संचालन शुरू नहीं किया गया है। स्टेशन अधीक्षक बीएस मीना ने इसकी पुष्टि की है।

होली पर बढ़ाई गई हैं बसें

परिवहन निगम के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक नागेन्द्र्र प्रसाद पांडेय ने बताया कि दिल्ली के लिए केवल दो बसें चलती थीं, होली के पर चार, अन्य शहरों के लिए 28 बसें बढ़ाई गई हैं। ये बसें 25 मार्च से एक अप्रैल तक चलेंगी। यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाए, इसके लिए सभी चालकों-परिचालकों को निर्देशित किया गया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.