Move to Jagran APP

UP Roadways: अब हर रोज सोनभद्र डिपो में संविदा चालकों की होगी भर्ती, मिलेंगे ये फायदे; डिटेल में पढ़ें पूरी प्रक्रिया

Sonbhadra Bus Depot सोनभद्र डिपो में अब भी 20 चालक व 25 परिचालकों की कमी है। इससे जहां यात्रियों को हलाकान होकर निजी बसों का सहारा लेना पड़ता है वहीं स्थानीय डिपो में बसें नहीं रहने के कारण मुख्य सड़क से गुजरने वाली निजी बसों से यात्रियों को यात्रा करनी पड़ती है। इसका प्रतिकूल प्रभाव डिपो की मासिक आय पर भी पड़ता है। इसलिए...

By shailendra bharti Edited By: riya.pandey Published: Thu, 15 Feb 2024 05:46 PM (IST)Updated: Thu, 15 Feb 2024 05:46 PM (IST)
अब हर रोज सोनभद्र डिपो में संविदा चालकों की होगी भर्ती

जागरण संवाददाता, सोनभद्र।  Sonbhadra Bus Depot: अब सोनभद्र डिपो में बसें चलाने के लिए हर रोज संविदा चालकों की भर्ती की जाएगी। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के सोनभद्र डिपो की कई बसें चालकों व परिचालकों के अभाव में खड़ी रह जाती हैं।

डिपो में अब भी 20 चालक व 25 परिचालकों की कमी है। इससे जहां यात्रियों को हलाकान होकर निजी बसों का सहारा लेना पड़ता है वहीं स्थानीय डिपो में बसें नहीं रहने के कारण मुख्य सड़क से गुजरने वाली निजी बसों से यात्रियों को यात्रा करनी पड़ती है। इसका प्रतिकूल प्रभाव डिपो की मासिक आय पर भी पड़ता है। सामान्य तौर पर सोनभद्र डिपो की आय प्रतिमाह दो करोड़ 17 लाख रुपये बताई जाती है।

कुल 60 बसों का परिचालन हो तो आय में इजाफा होने संभव है। संकट और तब बढ़ जाता है जब अधिक संख्या में चालक अवकाश पर चले जाते हैं। कई बसें कंडम घोषित की जा चुकी हैं। इनकी नीलामी की जानी है।

वाराणसी स्थित क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय से की जाती है भर्ती

एक अधिकारी ने बताया कि संविदा परिचालकों की भर्ती वाराणसी स्थित क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय से की जाती है। वहीं डिपो प्रबंधन संविदा चालकों की भर्ती करने के लिए अधिकृत है।

एक अधिकारी ने बताया कि संविदा परिचालकों की भर्ती वाराणसी स्थित क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय से की जाती है। वहीं डिपो प्रबंधन संविदा चालकों की भर्ती करने के लिए अधिकृत है। यहां से वाराणसी, टेंगरा मोड़ रामनगर, प्रयागराज, मीरजापुर, चुनार, विंघ्यनगर, जौनपुर, गोरखपुर, लखनऊ, सिंगरौली, शक्तिनगर, बीजपुर, बभनी, बैढ़न, अनपरा, डाला, चोपन, ओबरा, रेणुकूट, दुद्धी, मधुपुर, सुकृत, अहरौरा स्थानों के लिए रोडवेज की बसें आती-जाती हैं।

संविदा चालकों का परिश्रमिक व अन्य लाभ

  • एक माह में 5000 किमी बस चलाने पर तीन हजार रुपये प्रोत्साहन
  • 1.79 रुपये प्रति किलोमीटर
  • दस लाख रुपये का दुर्घटना बीमा
  • पीएफ पर पेंशन की सुविधा
  • 2,17,00000 - डिपो की मासिक आय
  • 60 - कुछ बसों की संख्या
  • 12 - स्थायी चालक
  • 100 - संविदा पर चालक

सोनभद्र अपर क्षेत्रीय प्रबंधक विश्राम सिंह के अनुसार, अब प्रति कार्यदिवस में संविदा चालकों की भर्ती की जाएगी। जब तक रिक्त पद भर नहीं लिए जाते तब तक परीक्षण लेने की व्यवस्था रहेगी। संविदा परिचालकों का चयन वाराणसी स्थित क्षेत्रीय कार्यालय से किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

अप्रैल में बनकर तैयार हो जाएगा सरयू नदी का नया पुल, वाराणसी-गोरखपुर फोरलेन पर सुगम होगा सफर; NHAI की चूक से हुई देरी

यूपी के इस जिले से कोलकाता-झारखंड जाना होगा आसान, फोरलेन होगी सड़क; व्यापार को भी मिलेगा बढ़ावा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.