Move to Jagran APP

Chakbandi: चकबंदी प्रक्रिया में गड़बड़ी देख UP के इस गांव के लोग धरने पर बैठे; कहा- मनमानी कर रहे हैं अधिकारी

Chakbandi News ग्रामसभा वर्तमान समय में आराजी नंबर पर दर्ज होने के बावजूद इसके सर्वे आफिसर मनमाने ढंग से ग्राम कसया खुर्द में सीएच 18 की प्रक्रिया कर चुके हैं। अगर ऐसा होता है तो आने वाले समय में कसया खुर्द के लोगों को तमाम तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। कहा कि पूरा गांव पूर्व में संक्रमणीय भूमिधरी थी।

By Prashant Kumar Shukla Edited By: Nitesh Srivastava Published: Thu, 14 Mar 2024 08:26 PM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2024 08:26 PM (IST)
Chakbandi: चकबंदी प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप लगा दिया धरना

Chakbandi: संवाद सहयोगी, सोनभद्र। चकबंदी प्रक्रिया में अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगा कसया खुर्द के ग्रामीणों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट स्थित गांधी प्रतिमा के पास धरना दिया। धरने के बाद जिलाधिकारी के नामित ज्ञापन कार्यालय में सौंपा। कहा कि चकबंदी प्रक्रिया की जांच करायी जाए।

loksabha election banner

मामले में मनमानी करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। ग्रामीण गुलाब भारती, तेजबली, श्यामसुंदर, रामरक्षा, रामेश्वर सिंह ने बताया कि सभी लोग कसया खुर्द के रहने वाले हैं। बताया कि ग्राम पंचायत चकबंदी की जद में है। ग्रामसभा वर्तमान समय में आराजी नंबर पर दर्ज होने के बावजूद इसके सर्वे आफिसर मनमाने ढंग से ग्राम कसया खुर्द में सीएच 18 की प्रक्रिया कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: UP Chakbandi : चकबंदी को लेकर आ गई बड़ी खबर, 100 साल की समस्या हुई दूर- अब बहुत आसानी से मिलेंगे पट्टे

अगर ऐसा होता है तो आने वाले समय में कसया खुर्द के लोगों को तमाम तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। कहा कि पूरा गांव पूर्व में संक्रमणीय भूमिधरी थी। कहा कि अगर अधिकारी इसी तरह मनमानी करते रहेंगे तो हम लोग अपने आंदोलन को तेज करेंगे।

यह भी पढ़ें: Chakbandi: यूपी के इस जिले के 26 गांवों में होगी चकबंदी, सरकार से निर्देश के बाद तहसील से मांगे जाएंगे अभिलेख

इस मौके पर रामेश्वर सिंह, रामरक्षा, श्याम सुंदर, तेजबली, अखिलेश, गुलाब, पुष्पलता, रामनियोजन, पंकज, रामकृत यादव, धीरेंद्र, जोगेंद्र, रवि, मोहन आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.