Move to Jagran APP

Love Jihad: हिंदू बनकर मुस्लिम युवक ने किया प्यार, खोजते हुए लखनऊ से सिद्धर्थनगर पहुंची युवती

सिद्धार्थनगर के चिल्हिया थाने पहुंची युवती ने युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। साथ ही उसने कहा कि कार्रवाई न होने पर उससे शादी करा दें। युवती देवरिया के सलेमपुर क्षेत्र की रहने वाली है और लखनऊ में रहकर पढ़ाई करती है। उसका कहना है कि युवक ने उससे खुद को हिंदू बताकर प्यार किया और लखनऊ भी उससे मिलने गया। वहां संबंध बनाने के बाद वापस लौट आया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Sun, 29 Oct 2023 12:22 PM (IST)Updated: Sun, 29 Oct 2023 12:22 PM (IST)
धर्म छिपाकर प्रेम जाल में फंसाने वाले मुस्लिम युवक की तलाश में सिद्धार्थनगर पहुंची छात्रा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, शोहरतगढ़, (सिद्धार्थनगर)। सिद्धार्थनगर नगर जिले के चिल्हिया थाना क्षेत्र का एक युवक अपना धर्म छिपाकर लखनऊ में रहने वाली एक युवती को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। युवक ने लखनऊ जाकर युवती के साथ संबंध बनाया और उसे छोड़कर घर आ गया। युवती देवरिया के सलेमपुर क्षेत्र की रहने वाली है और लखनऊ में रहकर पढ़ाई करती है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

युवती आरोपित की तलाश में सिद्धार्थनगर के चिल्हिया थाने पहुंची और उसने युवक के विरुद्ध थाने में तहरीर दी है। युवक की तलाश में युवती शुक्रवार को ही चिल्हिया थाने पहुंची। यहां पता चला कि वह चिल्हिया थाना क्षेत्र के रमगढ़वा का रहने वाला है। वह मुस्लिम समुदाय का है, जबकि उसने खुद को हिंदू बताकर उसे अपने प्रेमजाल में फंसाया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया।

यह भी पढ़ें, प्यार की खौफनाक सजा! प्रेमी की पिटाई से घायल युवती तीन दिन से लड़ रही थी जिंदगी की जंग, फिर भी नहीं बची जान

युवती ने पुलिस को तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। साथ ही यह भी कहा कि यदि कार्रवाई न हो सके तो वह युवक से उसकी शादी करा दें। पुलिस ने युवती को बिना लिखा-पढ़ी के महिला एवं बाल कल्याण विभाग के अधीन चलने वाले सखी वन स्टाप सेंटर भेज दिया।

यह भी पढ़ें, चोर, लुटेरे व डकैत के घर भोंपू बजा रही गोरखपुर पुलिस, पड़ोसियों के साथ ही गांव व मोहल्ले के लोगों को बता रही करतूत

शनिवार की सुबह युवती का भाई उसे लेने वन स्टाप सेंटर पहुंचा तो युवती ने उसके साथ जाने से मना कर दिया और फिर थाने चली आई। युवक के खिलाफ कार्रवाई की जिद पर अड़ी है। सीओ शोहरतगढ़ गर्वित सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है। युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.