Move to Jagran APP

Shamli Crime Files 2023: हत्‍या लूट और ठगी की वो घटनाएं, ज‍िनका राजफाश करने में छोटे पड़ गए कानून के लंबे हाथ

Shamli Crime Files 2023 लॉकडाउन के दौरान कैराना में मिले दो युवतियों के शव की शिनाख्त और घटना का राजफाश आज तक नहीं हुआ। इसके अलावा थानाभवन क्षेत्र में दो बच्चों के शव की घटना की गुत्थी भी नहीं सुलझी। कोतवाली क्षेत्र में महिलाओं के साथ हुई ठगी और दर्जनों बाइक चोरी के राजफाश के लिए अब अगले साल का इंतजार करना होगा।

By Akash Sharma Edited By: Vinay Saxena Published: Fri, 29 Dec 2023 07:04 PM (IST)Updated: Fri, 29 Dec 2023 07:04 PM (IST)
शामली में हुई कई घटनाओं के राजफाश के लिए अब अगले साल का इंतजार करना होगा।

आकाश शर्मा, शामली। Year Ender News 2023: लॉकडाउन के दौरान कैराना में मिले दो युवतियों के शव की शिनाख्त और घटना का राजफाश आज तक नहीं हुआ। इसके अलावा थानाभवन क्षेत्र में दो बच्चों के शव की घटना की गुत्थी भी नहीं सुलझी। कोतवाली क्षेत्र में महिलाओं के साथ हुई ठगी और दर्जनों बाइक चोरी के राजफाश के लिए अब अगले साल का इंतजार करना होगा।

loksabha election banner

...और गुमनाम हो गईं दो युवतियां

साल 2020। तारीख 20 मई। कैराना कोतवाली क्षेत्र का गांव जगनपुर। कोविड का प्रकोप और लाकडाउन के बीच हरियाणा सीमा से यूपी में प्रवेश करते हुए कैराना में घरों को श्रमिक लौट रहे थे। इस दौरान दो युवतियों के शव देख लोगों ने सूचना पुलिस को दी। उनकी बेरहमी से हत्या करने के बाद शवों को रस्सी से बांधकर ईख के खेत में फेंका गया था। काफी प्रयास के बाद भी दोनों की शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस ने दोनों के शव दफना दिए थे। उनका डीएनए टेस्ट भी कराया गया। नेपाल बार्डर तक फोटो चस्पा किए गए,लेकिन पुलिस के लिए चुनौती बनी घटना का तीन साल से अधिक समय के बाद भी राजफाश नहीं हो सका। मानो पुलिस इस प्रकरण में अपने हथियार डाल चुकी है।

मासूमों के कातिल कौन, नहीं चला पता

2023 में अगस्त का महीना और थानाभवन क्षेत्र का गांव हिंड। खेलते-खेलते दो मासूम लापता हो गए। पुलिस और उनके अभिभावकों ने तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका। दो दिन बाद शव पास में ही भट्ठे के खदान में मिले तो स्वजन में कोहराम मच गया। अब्दुल खालिक पुत्र आजीब उम्र छह साल और विशु पुत्र रोहतास उम्र सात वर्ष की मौत से गांव में कोहराम मच गया। घटनास्थल पर एसपी अभिषेक समेत पुलिस बल पहुंचा। राजफाश को कई टीमों का गठन किया गया। तरह-तरह की बातें भी चली, लेकिन पुलिस ने राजफाश के नाम पर आज तक चुप्पी साधे हुए है।

कोतवाली पुलिस को चुनौती देते रहे कुंडल गैंग के सदस्य

2022 में कुंडल गैंग (ठगी करने वाले) ने पुलिस को चुनौती दी। तीन घटनाएं हुईं, लेकिन एक का भी राजफाश नहीं हो सका। कोतवाली क्षेत्र के बुढ़ाना रोड पर दयांनद नगर निवासी सुरेश बाला महिला को नशीला पदार्थ सुंघाकर लाखों रुपये के जेवरात आरोपित ले गए। कांबोज गली फव्वारा चौक निवासी शारदा देवी से दिल्ली रोड के पास खुद को नेत्र चिकित्स्क बताकर कुंडल व अन्य जेवरात लेकर आरोपित फरार हो गए। अक्टूबर 2023 में कोतवाली परिसर में स्थित शौचालय के पास बघरा निवासी देवेंद्र सिंह को नशीला पदार्थ सुंघाकर 20 हजार की नगदी लेकर आरोपित फरार हो गए थे। पुलिस ने पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन राजफाश अभी तक नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें: Year Ender News 2023: दुष्कर्म... कार में नोटों की गड्डी और वसूली की घटनाओं से शर्मसार हुई खाकी, आगरा में इस साल हुई ये घटनाएं

बाइक चोरी का चलता रहा सिलसिला

कोतवाली शामली, कैराना, थानाभवन, झिंझाना, कांधला में चोरों ने पूरे साल में कई दर्जन बाइक चोरी की, तत्कालीन कांधला एसओ समयपाल अत्री ने बड़े गैंग को पकड़कर 16 बाइक बरामद की थी। इसके अलावा अन्य थाना क्षेत्रों ने भी दर्जनों बाइक बरामद की, लेकिन अभी भी दर्जनों बाइक तक पुलिस नहीं पहुंच सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.