Move to Jagran APP

Shamli News: मतांतरण के पीछे छिपे है कई राज, हिंदू युवक को मुस्लिम बनाकर इस्लामिक देश में भेजना चाहता था शौकीन

सूरज से असद बनाने के पीछे की कहानियाें की परतें अब खुलती जा रही हैं। युवक का फर्जी आधार कार्ड बनवाने के लिए कई जिलों में प्रयास हुए थे। पुलिस पूछताछ में यह भी स्पष्ट हुआ कि पिछले दो साल से युवती परिवार के संपर्क में थी। करीब दो महीने से प्रत्येक सप्ताह मौलाना व अन्य दिन मुस्लिम समाज से जुड़े लोग इनके घर आते थे।

By abhishek kaushikEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sun, 17 Sep 2023 08:19 AM (IST)Updated: Sun, 17 Sep 2023 08:19 AM (IST)
मतांतरण के पीछे छिपे है कई राज, हिंदू युवक को मुस्लिम बनाकर इस्लामिक देश में भेजना चाहता था शौकीन

शामली, जागरण संवाददाता। यूपी के शहर शामली में हिंदू युवाओं को मतांतरण कर मुस्लिम बनाने के लिए शौकीन में कई मौलाना के साथ मिलकर पूरी पटकथा तैयार की थी। एक ओर जहां यह लोग सूरज को अल्लाह की इबादत का वास्ता देते थे, वहीं उसके परिवार को अमीरी का लालच और समस्याएं समाप्त करने का वास्ता दिया था। दूसरी ओर इन्होंने सूरज का असद नाम से फर्जी आधार कार्ड बनाने की तैयारी कर ली थी। इसके बाद पासपोर्ट बनवाकर किसी इस्लामिक देश भेजने की योजना थी।

loksabha election banner

कमरबतुन जब युवाओं को अपने जाल में फंसा लेती थी

दरअसल, कमरबतुन जब युवाओं को अपने जाल में फंसा लेती थी। इसके बाद शौकीन इस्लाम के प्रति कट्टर बनाने के साथ ही परिवार की खुशियों, अल्लाह की इबादल समेत कई वास्ते दिया करता था। जिससे युवक पूरी तरह से मस्लिम बनने के लिए तैयार हो जाए। पुलिस पूछताछ में सूरज ने बताया कि शौकीन ने उसका नाम असद रखवाने के बाद से ही परिवार को यह विश्वास दिलाने की कोशिश की थी कि इस्लाम धर्म अपनाने के बाद किसी भी तरह की कोई समस्या घर में नहीं होगी।

विदेश में भेजने का दिया था झांसा

सूत्रों की मानें तो शौकीन ने यह भी कहा था कि यदि 24 सितंबर तक लगातार नमाज अदा कर लोगे तो इसके बाद असद यानी सूरज को नौकरी के लिए विदेश भी भेजा जाएगा। इसके लिए उन्होंने सूरज का असद नाम से फर्जी आधार कार्ड बनावाने के लिए तैयारी पूरी कर ली थी।

ये भी पढ़ेंः Shamli में पूरे परिवार का मतांतरण; फ्री फायर से फंसाया, शादी का वादा कर सूरज से बनाया असद, मौलाना सहित 8 पकड़े

आधार कार्ड बनवाने का किया प्रयास

आधार कार्ड बनवाने के लिए सूरज का फार्म भी भरवाया गया था। उसने आधार कार्ड बनवाने के लिए दिल्ली, हापुड़ समेत कई अन्य जगह भी प्रयास किया था। शौकीन ने सूरज से कहा था कि आधार कार्ड बनने के बाद तुम्हारा पासपोर्ट भी बनवा देंगे। जिसके बाद विदेश भेजने में किसी तरह की कोई दिक्कत न हो। सूत्रों की मानें तो शौकीन जाल में फंसाने के बाद सूरज को किसी इस्लामिक देश में अपने आकाओं के पास भेजना चाहता था।

संबंधित खबरः Shamli: पूरे परिवार को मतांतरण कर मुस्लिम बनाने की थी तैयारी, लोगों के शोर से पहुंची पुलिस; हिरासत में मौलाना

जल्द शौकीन और कमर बतुन को रिमांड पर लेगी पुलिस

पूछताछ के लिए जल्द ही शौकीन और कमरबतुन को रिमांड पर भी लिया जा सकता है। जिसमें इनके गिरोह में शामिल अन्य लोगों की भी जानकारी मिल सके। इसके अलाव आसपास गांव में खुफिया विभाग की मदद से भी पुलिस इनके संपर्क में आने वाले लोगों के संबंध में जानकारी जुटा रही है। पूरे प्रकरण की सूचना हापुड़ और बिजनौर के साथ ही दिल्ली व गाजियाबाद पुलिस को भी दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.