Move to Jagran APP

मतांतरण कर Love Story को दिया एक मुकाम; डा. साजिद अहमद बने सतवीर राणा, मंदिर में हिंदू युवती से किया प्रेम विवाह

Saharanpur News In Hindi Today साजिद हैं बीयूएमएस चिकित्सक। नकुड़ कोतवाली क्षेत्र के गांव धलापड़ा के रहने वाले हैं साजिद। एक साल पूर्व ही साजिद ने हिंदू युवती से किया था प्रेम विवाह। साजिद ने बताया कि उसे बचपन से ही सनातन धर्म अच्छा लगता था लेकिन वह कुछ मजबूरी में मुस्लिम परिवार के साथ रह रहा था। अनीता से भी उसने हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी की थी।

By Sarvendra Pundir Edited By: Abhishek Saxena Published: Tue, 12 Mar 2024 07:12 AM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2024 07:12 AM (IST)
डा. साजिद अहमद बने सतबीर राणा, हिंदू युवती से किया है विवाह

जागरण संवाददाता, सहारनपुर। नकुड़ क्षेत्र के गांव धलापड़ा के रहने वाले एक मुस्लिम युवक ने सोमवार को शहर के आवास विकास के हरि मंदिर पहुंचकर हिंदू धर्म में वापसी कर ली है। मुस्लिम युवक ने चार साल पहले अलीगढ़ की हिंदू युवती से प्रेम विवाह किया था।

loksabha election banner

अब वह नकुड़ में किराए के मकान में रह रहे हैं। सोमवार को हिंदू संगठन के लाेगों ने हवन-यज्ञ कराया और मुस्लिम युवक की हिंदू धर्म में वापसी कराई। इस दौरान हिंदू संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

नकुड़ क्षेत्र के गांव धलापड़ा निवासी 36 वर्षीय डा. साजिद अहमद बीयूएमएस डाक्टर हैं। वह नकुड़ कस्बे में ही प्रैक्टिस करते हैं। साजिद ने बताया कि उसने अलीगढ़ की रहने वाली अनीता राणा से प्रेम विवाह किया था, जिसके बाद मुस्लिम समाज के लोग उसे बोलने लगे कि वह हिंदू बन गया है। उसे परिवार ने भी अपनी संपत्ति से बेदखल कर दिया था।

अनीता की राय पर बदला धर्म

अनीता ने उसे राय दी कि वह हिंदू धर्म अपना लें, जिसके बाद उसने यह कदम उठाया है। सोमवार को करीब एक बजे डा. साजिद अपनी पत्नी व बेटे के साथ आवास विकास स्थित हरि मंदिर पहुंचे और यहां पर पुजारी ने हवन-यज्ञ किया। जिसके बाद साजिद ने हिंदू धर्म अपना लिया। साजिद ने अपना नाम सतवीर राणा रख लिया है। इस दौरान उनकी पत्नी भी बेहद खुश नजर आईं।

Read Also: पुलिस परेशान-घरवाले भी हैरान; पहले ससुराल अब मायके से गायब हुई महिला, शादी को हुए दस साल, दो बच्चे भी

हिंदू धर्म अपनाते ही लगाए जय श्रीराम के नारे

मतांतरण के दौरान बजरंग दल के पदाधिकारी कपिल मोहड़ा और उनकी टीम मौजूद रही। कपिल मोहड़ा ने बताया कि साजिद ने अपने घर वापसी के बाद जय श्रीराम के नारे लगाए। साजिद ने कहा कि एक जमाने में उनके पूर्वज भी हिंदू ही थे, लेकिन उस समय किसी मजबूरी के कारण वह मुस्लिम बन गए थे।

Read Also: Free Bijli: 14 जिलों के पांच लाख किसानों के काम की खबर, नलकूप के लिए सरकार दे रही है फ्री बिजली कनेक्शन, करना होगा ये काम

साजिद बोले, उसे हो सकता है जान का खतरा

साजिद से सतवीर राणा बने सतवीर का कहना है कि अब उसने अपनी घर वापसी कर ली है। यह मुस्लिम समाज के लोगों को अच्छा नहीं लगेगा, इसलिए उसे और उसके परिवार को जान का भी खतरा हो सकता है। उसने बताया कि वह पुलिस को भी अपनी जान की सुरक्षा के लिए प्रार्थना पत्र देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.