Move to Jagran APP

तेंदुए की तलाश में ड्रोन कैमरे से खंगाला इलाका, पिजरे तक नहीं पहुंचा तेंदुआ, ड्रोन से की जा रही निगरानी

जागरण संवाददाता रामपुर राज्यमंत्री बलदेव औलख के आवास के पास देखे गए तेंदुए की तलाश में वन विभाग की टीम ने अब तकनीक का भी सहारा लिया है। डीएफओ राजीव कुमार ने टीम के साथ खुद ड्रोन कैमरे की मदद से राज्यमंत्री के आवास के आसपास का इलाका खंगाला।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 01:30 AM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 05:10 AM (IST)
तेंदुए की तलाश में ड्रोन कैमरे से खंगाला इलाका, पिजरे तक नहीं पहुंचा तेंदुआ, ड्रोन से की जा रही निगरानी

जागरण संवाददाता, रामपुर : राज्यमंत्री बलदेव औलख के आवास के पास देखे गए तेंदुए की तलाश में वन विभाग की टीम ने अब तकनीक का भी सहारा लिया है। डीएफओ राजीव कुमार ने टीम के साथ खुद ड्रेान कैमरे की मदद से राज्यमंत्री के आवास के आसपास का इलाका खंगाला। तेंदुए का कहीं पता नहीं चला। तेंदुआ पिछले कुछ दिन से जजेज रोड के आसपास गोवन कालोनी, सीमेंट फैक्ट्री कालोनी, गवर्नमेंट प्रेस परिसर आदि में देखा जा रहा है। 20 सितंबर की रात बंद पड़ी सीमेंट फैक्ट्री की दीवार पर तेंदुआ बैठा दिखाई दिया था, जिसकी फोटो वहां से गुजर रहे कार सवार एक व्यक्ति ने खींचकर वायरल कर दी थी। जहां तेंदुआ दिखाई दिया था, उसके पास ही राज्यमंत्री का आवास है। उनके आवास के पास तेंदुआ दिखाई देने के बाद वन विभाग की टीम सक्रिय हो गई। आवास से कुछ दूरी पर जंगल में पिजरा लगाया गया, लेकिन 24 घंटे बीतने पर भी तेंदुआ वहां नहीं फंसा। बुधवार को वन विभाग की टीम ड्रोन कैमरा लेकर पहुंची। जजेज रोड के आसपास जंगल का सारा इलाका ड्रोन कैमरे की मदद से खंगाला। हालांकि तेंदुआ नजर नहीं आया। डीएफओ का कहना है कि तेंदुए के इस क्षेत्र से निकल जाने का अनुमान है। मंगलवार रात में उसके यहां होने के कोई संकेत नहीं मिले हैं। हालांकि हमारी टीम फिर भी सक्रिय है। पिजरा अभी लगा रहेगा और टीम निगरानी करेगी। यदि तेंदुए के फिर से देखे जाने की सूचना मिलती है तो फिर उसे पकड़ने के लिए प्रयास किए जाएंगे। उधर, गोवन कालोनी के लोगों ने मिलकर सफाई अभियान चला दिया है। कालोनी के रास्तों पर उग आई झाड़ियों को जेसीबी की मदद से हटवाया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.