Move to Jagran APP

दिल्ली-एनसीआर में आफत बनी बारिश, जलभराव से कई जगह ट्रैफिक जाम; गौतमबुद्धनगर में गिरे तीन मकान

Delhi NCR Rain News दिल्ली-एनसीआर में बारिश अब आफत बनने लगी है। लगातार बारिश के चलते मकानों के गिरने की सूचनाएं भी आ रही हैं। इसी कड़ी में गौतमबुद्धनगर के जेवर इलाके में शनिवार सुबह तीन मकान भरभराकर गिर गए।

By JagranEdited By: JP YadavPublished: Sat, 24 Sep 2022 10:06 AM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 10:06 AM (IST)
दिल्ली-एनसीआर में आफत बनी बारिश, जलभराव से कई जगह ट्रैफिक जाम; गौतमबुद्धनगर में गिरे तीन मकान
बारिश के चलते गौतमबुद्धनगर के जेवर में गिरा मकान।

नोए़़डा/ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। दिल्ली-एनसीआर में लगातार तीसरे दिन शनिवार को भी लोगों के दिन की शुरुआत बारिश से हुई। दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही कहीं हल्की तो कहीं मध्यम स्तर की बारिश जारी है।

loksabha election banner

इस बीच 3 दिन से हो रही लगातार बारिश के चलते शनिवार सुबह धनसिया गांव में एक के बाद एक तीन मकान ठह गए। गनीमत रही कि लोगों को पूर्व से नुकसान का आभास था और वह मकान के बाहर निकल गए। कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है। वहीं, दो पशुओं के दबे होने की सूचना है। स्थानीय लोगों के साथ प्रशासन पशुधन को सुरक्षित निकालने में जुट गया है।

जलभराव को देखते हुए शनिवार को स्कूल बंद 

दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बृहस्पतिवार सुबह से हो रही वर्षा के बाद हुए जलभराव को देखते पहली से आठवीं तक के स्कूलों में शनिवार को अवकाश रहेगा। इसका ऐलान शुक्रवार को ही कर दिया गया। जिला विद्यालय निरीक्षक डा. धर्मवीर सिंह ने बताया बीते दो दिन में जिले में सड़कों पर भारी जलभराव हुआ है। ऐसे में विद्यार्थियों की सुरक्षा को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर आठवीं तक के स्कूलों में शनिवार को अवकाश रहेगा। यह सोमवार से स्कूल विधिवत खुलेंगे।

जलभराव से दिनभर लगा जाम

वहीं औद्योगिक नगरी नोएडा और ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार सुबह से रात तक हुई वर्षा ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दीं। सड़कें, अंडरपास और कई इलाकों में भारी जल जमाव हो गए। सड़क पर जलभराव ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी। दिनभर लोग जलभराव और जाम से जूझते रहे।

शुक्रवार को दिनभर लोग रहे परेशान

मौसम विभाग ने शनिवार को बादल छाने और तेज वर्षा की संभावना जताई है। मंगलवार से आसमान साफ रहने के आसार हैं। शुक्रवार सुबह आठ बजे से बूंदाबांदी के साथ शुरु हुई वर्षा का पानी सरकारी दफ्तरों, कालोनियों और सेक्टरों में पानी भरने से लोगों को खासी परेशानी हुई। शहर के चौराहों, गलियों और सड़कों पर लोगों का निकलना मुश्किल हो गया। वर्षा अधिक होने से लोग घरों और दफ्तरों में कैद होकर रह गए। वर्षा धीमी होने पर लोग निकले, लेकिन सड़कों पर पानी अधिक होने से बेबस होकर रह गए। 

North India Heavy Rains: दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में असमय तेज बारिश के 2 प्रमुख कारण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.