नोएडा, जागरण संवाददाता। सेक्टर-39 कोतवाली क्षेत्र में बीते रविवार सुबह दस बजे के करीब जगुआर कार चालक ने स्कूटी सवार युवती को टक्कर मारकर घायल कर दिया था। उपचार के दौरान युवती की मौत हो गई थी। इस मामले में आरोपित सैमुअल से जब पूछताछ की गई तो कई अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं।

लग्जरी कार चालकों का लगता है जमघट

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक दिल्ली के कनाट पैलेस और खान मार्केट के पास लग्जरी कार चालकों का हर शनिवार और रविवार को जमघट लगता है। यहां ज्यादातर एक-दूसरे से अनजान होते हैं। इसमें मल्टी नेशनल कंपनी में काम करने वाले ज्यादातर युवा शामिल रहते हैं। रात दस बजे के करीब दोनों जगहों पर जुटे युवा निर्णय लेते हैं कि रात में अगली सुबह दिल्ली,नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में कहां चाय और काफी पीनी है। इसके बाद काफिले में ये लोग कई लग्जरी गाड़ियाें से निकलते हैं। कोई समूह नोएडा पहुंच जाता है तो कोई अन्य शहरों के लिए निकल जाता है। ऐसा हर रविवार को होता है।

पुलिस को मिला वीडियो

नोएडा पुलिस के हाथ घटना से संबंधित एक वीडियो आया है,जिसमें घटनास्थल से थोड़ी दूर कम समय के भीतर कई लग्जरी गाड़िया निकलती हुई दिख रही हैं। वीडियो में दिख रही तीन गाड़ियों को कोतवाली पुलिस ने बुधवार को सीज भी कर दिया है। दो अन्य गाड़ियों की पहचान कर ली गई है। सभी गाड़ियां दिल्ली से साथ में ही निकली थीं।

पूछताछ में जगुआर चालक ने बताया कि बीते रविवार को वह अपने दोस्त के साथ कनाट पैलेस पहुंचा। कई अनजान युवकों का भी यहां साथ मिला तो जगुआर कार चालक खान मार्केट पहुंचा। इसके बाद सभी ने नोएडा के सेक्टर-96 में एक्सप्रेस-वे के पास स्टारबक रेस्तरां में काफी पीने की योजना बनाई। जब सभी अपनी-अपनी कारों से नोएडा आ रहे थे तभी यह हादसा हुआ। तीन लग्जरी वाहनों में उस रेंज रोवर कार को भी सीज किया गया है,जो घटनास्थल के पास दिखी थी।

इसके अलावा सीज कारों में एक बीएमडब्ल्यू और एक करोड़ की एक अन्य कार शामिल है। अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था रवि शंकर छवि ने बताया कि घटनास्थल के निरीक्षण और चश्मदीदों के बयान के आधार पर जगुआर कार चालक के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच जारी है।

शौक के लिए करते हैं जानलेवा रेस

पूछताछ में सामने आया है कि सड़क जहां सूनी होती है वहां युवक रेसिंग भी करते हैं। हालांकि नोएडा पुलिस घटनास्थल के पास रेसिंग होने की बात से अब भी इंकार कर रही है। लोगों का कहना है कि जगुआर कार चालक के खिलाफ हत्या का केस दर्ज होना,वीडियो के आधार पर तीन अन्य कारों को सीज करना इसबात की ओर इशारा करता है कि रेसिंग के दौरान युवती की मौत हुई है। हालांकि पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है।

यहां के लोग होते हैं शामिल

पुलिस के मुताबिक खान मार्केट और कनाट पैलेस में गाजियाबाद, नोएडा, दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद सहित अन्य शहरों के युवा वीकेंड को यादगार बनाने के लिए जुटते हैं। नोएडा पुलिस के अधिकारी के एक अधिकारी के मुताबिक बीते एक माह में तेज रफ्तार जितनी भी लग्जरी कारें नोएडा की सड़कों पर दौड़ी हैं,वीडियो के आधार पर उनकी पहचान की जा रही है।

डिप्रेशन में हैं युवती के पिता

24 वर्षीय दीपिका त्रिपाठी की मौत के बाद से पिता डिप्रेशन में है और किसी से बात नहीं कर रहे हैं। दीपिका ने परिवार की पूरी जिम्मेदारी उठा रखी थी। कुछ साल पहले ही दीपिका की बड़ी बहन की मौत हुई थी। जिस दफ्तर में दीपिका काम करती थीं, वहां भी लोग शोकाकुल हैं और उसके परिवार को हिम्मत दे रहे हैं।

यह था मामला

बीते रविवार को सेक्टर-96 स्थित ई-स्कवायर बिल्डिंग के सामने से गुजर रही स्कूटी सवार युवती को जगुआर कार चालक ने टक्कर मार दी थी। गंभीर रूप से घायल युवती की कुछ घंटे बाद उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले में चालक सैमुअल एंड्रयू के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया था और वाहन को सीज करने के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

यह भी पढ़ें- Noida Road Accident: तेज रफ्तार जगुआर कार चालक ने स्कूटी सवार महिला को मारी टक्कर, हुई मौत

Edited By: Abhi Malviya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट