Move to Jagran APP

Noida Accident: तेज रफ्तार जगुआर ने ली थी स्कूटी सवार युवती की जान, वीडियो में दिखा लग्जरी कारों का काफिला

कोतवाली क्षेत्र में रविवार जगुआर कार चालक ने स्कूटी सवार युवती को जोरदार टक्कर मारी। इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई थी। आरोपित सैमुअल से इस मामले में जब पूछताछ हुई तो कई अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं।

By Ravi prakash singhEdited By: Abhi MalviyaPublished: Wed, 07 Dec 2022 09:59 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 09:59 PM (IST)
Noida Accident: तेज रफ्तार जगुआर ने ली थी स्कूटी सवार युवती की जान, वीडियो में दिखा लग्जरी कारों का काफिला
लग्जरी कार चालकों का लगता है जमघट

नोएडा, जागरण संवाददाता। सेक्टर-39 कोतवाली क्षेत्र में बीते रविवार सुबह दस बजे के करीब जगुआर कार चालक ने स्कूटी सवार युवती को टक्कर मारकर घायल कर दिया था। उपचार के दौरान युवती की मौत हो गई थी। इस मामले में आरोपित सैमुअल से जब पूछताछ की गई तो कई अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं।

loksabha election banner

लग्जरी कार चालकों का लगता है जमघट

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक दिल्ली के कनाट पैलेस और खान मार्केट के पास लग्जरी कार चालकों का हर शनिवार और रविवार को जमघट लगता है। यहां ज्यादातर एक-दूसरे से अनजान होते हैं। इसमें मल्टी नेशनल कंपनी में काम करने वाले ज्यादातर युवा शामिल रहते हैं। रात दस बजे के करीब दोनों जगहों पर जुटे युवा निर्णय लेते हैं कि रात में अगली सुबह दिल्ली,नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में कहां चाय और काफी पीनी है। इसके बाद काफिले में ये लोग कई लग्जरी गाड़ियाें से निकलते हैं। कोई समूह नोएडा पहुंच जाता है तो कोई अन्य शहरों के लिए निकल जाता है। ऐसा हर रविवार को होता है।

पुलिस को मिला वीडियो

नोएडा पुलिस के हाथ घटना से संबंधित एक वीडियो आया है,जिसमें घटनास्थल से थोड़ी दूर कम समय के भीतर कई लग्जरी गाड़िया निकलती हुई दिख रही हैं। वीडियो में दिख रही तीन गाड़ियों को कोतवाली पुलिस ने बुधवार को सीज भी कर दिया है। दो अन्य गाड़ियों की पहचान कर ली गई है। सभी गाड़ियां दिल्ली से साथ में ही निकली थीं।

पूछताछ में जगुआर चालक ने बताया कि बीते रविवार को वह अपने दोस्त के साथ कनाट पैलेस पहुंचा। कई अनजान युवकों का भी यहां साथ मिला तो जगुआर कार चालक खान मार्केट पहुंचा। इसके बाद सभी ने नोएडा के सेक्टर-96 में एक्सप्रेस-वे के पास स्टारबक रेस्तरां में काफी पीने की योजना बनाई। जब सभी अपनी-अपनी कारों से नोएडा आ रहे थे तभी यह हादसा हुआ। तीन लग्जरी वाहनों में उस रेंज रोवर कार को भी सीज किया गया है,जो घटनास्थल के पास दिखी थी।

इसके अलावा सीज कारों में एक बीएमडब्ल्यू और एक करोड़ की एक अन्य कार शामिल है। अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था रवि शंकर छवि ने बताया कि घटनास्थल के निरीक्षण और चश्मदीदों के बयान के आधार पर जगुआर कार चालक के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच जारी है।

शौक के लिए करते हैं जानलेवा रेस

पूछताछ में सामने आया है कि सड़क जहां सूनी होती है वहां युवक रेसिंग भी करते हैं। हालांकि नोएडा पुलिस घटनास्थल के पास रेसिंग होने की बात से अब भी इंकार कर रही है। लोगों का कहना है कि जगुआर कार चालक के खिलाफ हत्या का केस दर्ज होना,वीडियो के आधार पर तीन अन्य कारों को सीज करना इसबात की ओर इशारा करता है कि रेसिंग के दौरान युवती की मौत हुई है। हालांकि पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर रही है।

यहां के लोग होते हैं शामिल

पुलिस के मुताबिक खान मार्केट और कनाट पैलेस में गाजियाबाद, नोएडा, दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद सहित अन्य शहरों के युवा वीकेंड को यादगार बनाने के लिए जुटते हैं। नोएडा पुलिस के अधिकारी के एक अधिकारी के मुताबिक बीते एक माह में तेज रफ्तार जितनी भी लग्जरी कारें नोएडा की सड़कों पर दौड़ी हैं,वीडियो के आधार पर उनकी पहचान की जा रही है।

डिप्रेशन में हैं युवती के पिता

24 वर्षीय दीपिका त्रिपाठी की मौत के बाद से पिता डिप्रेशन में है और किसी से बात नहीं कर रहे हैं। दीपिका ने परिवार की पूरी जिम्मेदारी उठा रखी थी। कुछ साल पहले ही दीपिका की बड़ी बहन की मौत हुई थी। जिस दफ्तर में दीपिका काम करती थीं, वहां भी लोग शोकाकुल हैं और उसके परिवार को हिम्मत दे रहे हैं।

यह था मामला

बीते रविवार को सेक्टर-96 स्थित ई-स्कवायर बिल्डिंग के सामने से गुजर रही स्कूटी सवार युवती को जगुआर कार चालक ने टक्कर मार दी थी। गंभीर रूप से घायल युवती की कुछ घंटे बाद उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले में चालक सैमुअल एंड्रयू के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया था और वाहन को सीज करने के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

यह भी पढ़ें- Noida Road Accident: तेज रफ्तार जगुआर कार चालक ने स्कूटी सवार महिला को मारी टक्कर, हुई मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.