Move to Jagran APP

TV सीरियल 'पिंजरा खूबसूरती का' में नजर आएगा नोएडा का टैलेंटेड ब्वॉय Sahil Uppal

Television Serial Pinjara Khubsurti Ka साहिल उप्पल इससे पहले स्वाभिमान शक्ति अस्तित्व के अहसास की महारक्षक देवी पवित्र बंधन सहित कई सीरियल में काम कर चुके हैं।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 08:59 AM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 04:53 PM (IST)
TV सीरियल 'पिंजरा खूबसूरती का' में नजर आएगा नोएडा का टैलेंटेड ब्वॉय Sahil Uppal
TV सीरियल 'पिंजरा खूबसूरती का' में नजर आएगा नोएडा का टैलेंटेड ब्वॉय Sahil Uppal

नोएडा [लोकेश चौहान]। Television Serial Pinjara Khubsurti Ka: जरूरी नहीं है, जो सोचा जाए वही हो, किस्मत कई बार किसी दूसरी राह पर ले जाकर सफलता तक पहुंचाती है। कॉलेज के बाद एमबीए करने की तैयार में जुटे नोएडा के होनहार इस समय छोटे पर्दे पर छाए हुए हैं। बात हो रही है सोमवार से एक चैनल पर शुरू हुए सीरियल 'पिंजरा खूबसूरती का' में मुख्य किरदार ओमकार सान्याल के रूप में नजर आ रहे साहिल उप्पल की। नोएडा के सेक्टर-36 निवासी साहिल उप्पल इससे पहले स्वाभिमान, शक्ति अस्तित्व के अहसास की, महारक्षक देवी, पवित्र बंधन सहित कई सीरियल में काम कर चुके हैं। उनके पिता जेपी उप्पल गौतमबुद्धनगर के उद्यमी हैं।

loksabha election banner

साहिल बताते हैं कि कड़ी मेहनत और प्रतिभा के दम पर फिल्मी दुनिया और छोटे पर्दे पर बड़ा मुकाम हासिल किया जा सकता है। फिलहाल उनका पूरा ध्यान छोटे पर्दे पर ही काम करने है, कोई अच्छा मौका मिलता है तो वह निश्चित रूप से बड़े पर्दे पर भी हाथ आजमाना चाहेंगे। वह बताते हैं कि मुम्बई तक पहुंचने का सफर काफी दिलचस्प रहा। जब वह मायानगरी पहुंचे थे, तो उन्हें एक्टिंग की एबीसी भी नहीं आती थी। शुरुआत में काफी मेहनत करनी पड़ी। काफी जगह चयन न होने पर भी हार नहीं मानीं और काम करने का जुनून बरकरार रहा। यही वजह है कि छोटे पर्दे पर बड़ा काम करने का मौका मिल रहा है।

कैसे पहुंचे मायानगरी

वह बतातें हैं कि उनके छोटे पर्दे तक पहुंचने की कहानी काफी दिलचस्प है। जिस समय वह दिल्ली के अपनी स्नातक की अंतिम वर्ष की परीक्षा देने के बाद अपने कुछ दोस्तों के साथ नोएडा के जीआइपी मॉल में घूमने के लिए गए थे। वहां पेंटालून के शोरूम में फ्रेश फेस के लिए फार्म भरे जा रहे थे। वहां दो-तीन दोस्तों ने फार्म भरा और चार दिन हुई प्रतियोगिता में पेंटालून फ्रेश फेस ऑफ एनसीआर के रूप में चुन लिए गए। इसके बाद मुम्बई में ऑल इंडिया में हुई प्रतियोगिता में मोस्ट पॉल्यूलर फेस और फ्रेश फेस में दूसरे स्थान पर रहे।

प्रतियोगिता में सोनाली बेंद्रे जज की भूमिका में थी। वहां लोगों ने कहा कि तुम मुम्बई ही आ जाओ और एक्टिंग करना शुरू किया। घर पर जब यह बात बताई तो पहले तो स्वजन तैयार नहीं हुए, लेकिन दो वर्ष का समय देकर मुम्बई जाने की मंजूरी स्वजन ने दे दी। वहां किराए के मकान में दोस्तों के साथ रहा। जगह-जगह ऑडिशन दिए, बहुत जगह से रिजेक्ट हुए, लेकिन हार नहीं मानी और वर्ष 2014 में पीएस आइ हेट यू सीरियल में काम मिला। उसकी शूटिंग नोएडा और दिल्ली में हुई थी, उस दौरान नोएडा आना हुआ। इसके बाद महारक्षक देवी और फिर पवित्र बंधन में काम करने का मौका मिला। इसके बाद फिर लगातार काम मिलने का सिलसिला जारी रहा और दर्शकों से भी खूब प्यार मिला।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.