Move to Jagran APP

आपबीती ने उड़ाए होश: अपहरण कर बंधक बनाया... जबरन किया निकाह, फिर कर डाली दरिंदगी की हदें पार

दादरी में दबंगों ने हथियारों के बल पर एक परिवार के चार लोगों का अपहरण कर लिया। इसके बाद दबंगों ने सभी को एक मकान में बंधक बना लिया। इस दौरान आरोपित ने नालाबिग लड़की के साथ जबरन निकाह कर लिया और फिर दरिंदगी की हदें पार कर डालीं। वहीं पीड़िता की आपबीती सुनकर पुलिस अधिकारी भी हैरान रह गए।

By narendra kumar tomar Edited By: Kapil Kumar Wed, 10 Jul 2024 07:28 PM (IST)
आपबीती ने उड़ाए होश: अपहरण कर बंधक बनाया... जबरन किया निकाह, फिर कर डाली दरिंदगी की हदें पार
दादरी में एक नाबालिग के साथ जबरन निकाह किया और दरिंदगी की। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, दादरी। कोतवाली जारचा क्षेत्र के एक गांव में दबंगों ने हथियारों के बल पर नाबालिग लड़की की मां व दो चाचाओं का अपहरण कर पड़ोस के मकान में बंधक बनाया। वहीं लड़की से जबरन निकाह कर उसके साथ दुष्कर्म किया।

पीड़िता के पिता को पता चलने पर ग्रामीणों के दबाव में दबंगों ने लड़की की मां व चाचाओं को बंधन मुक्त किया। आरोपितों ने शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित ने घटना की शिकायत कंट्रोल रूम में दी।

इसके बाद पुलिस ने मौका मुआयना भी किया, लेकिन आरोपितों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पीड़ित पक्ष पुलिस के चक्कर लगा रहा है। मामले की शिकायत मुख्यमंत्री के पोर्टल पर भी की गई है।

दबंगों के हाथ में थे हथियार

पुलिस के अनुसार, जारचा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में परिवार के साथ रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि आठ जुलाई को गांव के छह लोग हाथों में पिस्टल, बंदूक, तलवार आदि हथियार लेकर घर में घुस आए। दबंगों ने घर में बैठी पत्नी, बेटे व दो भाइयों के साथ मारपीट की व हथियारों के बल पर चारों का अपहरण कर पड़ोसी के मकान में ले जाकर बंधक बना दिया।

दबंगों ने पहले किया था अपहरण

इसके बाद दबंगों ने वापस घर आकर नाबालिग लड़की का अपहरण कर एक लड़के के साथ उसका जबरन निकाह करा दिया और दुष्कर्म किया। पीड़ित पिता ने घटना का पता चलने पर गांव के लोगों को जानकारी दी। ग्रामीणों ने एकत्र होकर आरोपितों के घर पहुंच कर पांचों को बंधन मुक्त कराया।

मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई शिकायत

बताया गया कि आरोपित ने तुरंत ही लड़की को तीन तलाक भी दे दिया। पीड़ित ने घटना की जानकारी 112 नंबर पर दी। पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उसके बाद पीड़ित ने जारचा कोतवाली में लिखित शिकायत दी, वहां भी सुनवाई न होने पर मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की गई।

यह भी पढ़ें- राजस्थान में दुष्कर्म पीड़िता ने बच्चे को दिया जन्म; आरोपी ने कई बार बनाया था हवस का शिकार, अब तक फरार

एसीपी दादरी अमित प्रताप सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। पीड़ित पक्ष को बुलाया गया है, जिनसे जानकारी लेकर आरोपितों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- Jharkhand Crime: गोड्डा में किशोरी से सामूहिक दुष्‍कर्म, जबरन बाइक पर लाए थे; तीन आरोप‍ियों को ढूंढ रही पुलिस