Move to Jagran APP

Noida Filmcity: इसी माह होगा नोएडा फिल्म सिटी का शिलान्यास, तीन साल में फिल्म सिटी का निर्माण कर संचालन शुरू

फिल्म सिटी (Noida Filmcity Update) का शिलान्यास इसी माह 22 से 24 तारीख के बीच होगा। एक हजार एकड़ में विकसित होने वाली फिल्म सिटी परियोजना का पहला चरण 230 एकड़ का है। यमुना प्राधिकरण सीईओ डा. अरुणवीर सिंह ने बताया कि बोनी कपूर इसी माह 22 से 24 जून के दौरान ग्रेटर नोएडा आएंगे। फिल्म सिटी को सात जोन में पूरा किया जाना है।

By Arvind Mishra Edited By: Monu Kumar Jha Tue, 11 Jun 2024 09:59 PM (IST)
Noida Filmcity: इसी माह होगा नोएडा फिल्म सिटी का शिलान्यास, तीन साल में फिल्म सिटी का निर्माण कर संचालन शुरू
Noida Filmcity News: 22 से 24 जून के बीच होगा फिल्म सिटी का शिलान्यास। फाइल फोटो

अरविंद, ग्रेटर नोएडा। फिल्म सिटी का शिलान्यास इसी माह 22 से 24 तारीख के बीच होगा। इससे पहले यमुना प्राधिकरण फिल्म सिटी की विकासकर्ता कंपनी बेव्यू को जमीन पर कब्जा देगा। फिल्म सिटी के लिए गठित एसपीवी में प्राधिकरण के सीईओ एवं एक एसीईओ बतौर निदेशक शामिल होंगे। यह कंपनी फिल्म सिटी के विकास और संचालन के लिए जिम्मेदार होगी।

फिल्म सिटी परियोजना का पहला चरण 230 एकड़ का

उत्तर प्रदेश की फिल्म सिटी यीडा के सेक्टर 21 में विकसित करने के लिए फिल्म निर्माता निर्देशक बोनी कपूर व भूटानी समूह की कंपनी बेव्यू को विकासकर्ता चयन किया गया था। कंपनी ने 18 प्रतिशत राजस्व हिस्सेदारी की बोली लगाकर फिल्म सिटी की निविदा हासिल की थी। एक हजार एकड़ में विकसित होने वाली फिल्म सिटी परियोजना का पहला चरण 230 एकड़ का है। इसके लिए बेव्यू कंपनी का चयन किया गया है।

बोनी कपूर इसी माह 22 से 24 जून के दौरान आएंगे ग्रेटर नोएडा 

यमुना प्राधिकरण सीईओ डा. अरुणवीर सिंह ने बताया कि बोनी कपूर इसी माह 22 से 24 जून के दौरान ग्रेटर नोएडा आएंगे। तभी जमीन पर कब्जा देने व फिल्म सिटी के शिलान्यास का कार्यक्रम होगा। प्राधिकरण व बेव्यू कंपनी के बीच कंसेशन एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर होंगे। इसके अनुसार ही फिल्म सिटी का विकास और संचालन होगा। विकासकर्ता को एसपीवी के गठन एवं बैंक गारंटी के पूर्व में निर्देश दिए जा चुके हैं।

फिल्म सिटी को सात जोन में किया जाएगा विकसित

यमुना प्राधिकरण ने बेव्यू कंपनी को फिल्म सिटी के लिए विकास एवं संचालन का 90 साल का लाइसेंस दिया है। नौवें साल से प्राधिकरण को फिल्म सिटी के ग्रौस राजस्व में 18 प्रतिशत ही हिस्सेदारी मिलनी शुरू हो जाएगी। तीन साल में फिल्म सिटी का निर्माण कर संचालन शुरू हो जाएगा। फिल्म सिटी को सात जोन में विकसित किया जाएगा। इसमें प्री प्रोडक्शन से लेकर पोस्ट प्रोडक्शन की सुविधा होगी।

यह भी पढ़ें: Seema-Sachin: 'हमारे बीच सबकुछ होता है', सीमा हैदर को आखिर किस बात पर आया गुस्सा; VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल