Move to Jagran APP

कौन बनेगा करोड़पति में दिखेंगे सिर्फ 5 रुपये में लोगों को भरपेट भोजन कराने वाले अनूप खन्ना

दिल्ली से सटे नोएडा शहर में पिछले कई सालों से चल रही दादी की रसोई की छोटी सी पहल वर्तमान में हजारों जरूरतमंदों को रोजाना भरपेट भोजन दे रही है। दादी की रसोई अब कौन बनेगा करोड़पति में कर्मवीर के रूप में दादी की रसोई को आमंत्रित किया गया है।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 08:26 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 11:29 AM (IST)
कौन बनेगा करोड़पति में दिखेंगे सिर्फ 5 रुपये में लोगों को भरपेट भोजन कराने वाले अनूप खन्ना
यू ट्यूब पर 'दादी की रसोई' के पेज पर 20 करोड़ से भी ज्यादा व्यूज हैं।

नोएडा [पारुल रांझा]। दिल्ली-एनसीआर ही नहीं, बल्कि देश-विदेश में भी चर्चित 'दादी की रसोई' के संचालक और नोएडा के समाजसेवी अनूप खन्ना शुक्रवार को कौन बनेगा करोड़पति में नजर आएंगे। दरअसल, उनकी 'दादी की रसोई' कर्मवीर एपिसोड के लिए चुना गया है। ऐसे में शुक्रवार शाम को अनूप खन्ना लोकप्रिय टीवी चैनल के कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन के साथ दिखेंगे। इस दौरान वह प्रतियोगिता में भाग लेने के साथ 'दादी की रसोई' से जुड़े अनुभव, मकसद और भविष्य को लेकर देश-दुनिया के समक्ष साझा करेंगे। जागरण से विशेष बातचीत में अनूप खन्ना ने बताया कि उन्हें इस शो के लिए कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम के तहत कर्मवीर शो में विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है। वे शुक्रवार शाम को सोनी टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले कर्मवीर एपिसोड में अमिताभ बच्चन के साथ नजर आएंगे। इस मौके पर अनूप खन्ना की मदद के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन भी मौजूद रहेंगीं। गौरतलब है कि समाजसेवी अनूप खन्ना पिछले कई सालों से नोएडा के  सेक्टर-29 गंगा शॉपिंग काम्प्लेक्स में दादी की रसोई का संचालन कर रहे हैं। वे यहां पर मात्र 5 रुपये में शुद्ध व पौष्टिक खाना लोगों को खिलाते हैं। खासकर कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लॉकडाउन के हालात में उन्होंने प्रवासी मजदूरों और गरीब लोगों की जमकर मदद की है। 

loksabha election banner

समाज सेवा में खर्च करेंगी जीती रकम

नोएडा ही नहीं, बल्कि दिल्ली-एनसीआर में भी लोकप्रिय समाजसेवी अनूप खन्ना ने बताया कि कौन बनेगा करोड़पति प्रतियोगिता मे जो भी राशि जीतेंगे वह समाजसेवा के मद में ही पूरी तरह खर्च करेंगे। अनूप खन्ना ने जागरण को बताया कि पिछले महीने 12 दिसंबर को मुंबई से उनके पास फोन आया था। इस दौरान बताया गया कि उनका चयन कौन बनेगा करोड़पति के कर्मवीर कार्यक्रम के लिए हुआ है। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों बाद ही कौन बनेगा करोड़पति की एक टीम नोएडा आई, जिन्होंने दिनभर की उनकी दिनचर्या को शूट किया था।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.