मुजफ्फनगर (जेएनएन)। कश्मीर पुलिस के लश्कर के एक आतंकी आदिल उर्फ संदीप शर्मा को गिरफ्तार करने के बाद मुजफ्फरनगर एक बार फिर से सुर्खियों में है। संदीप शर्मा उर्फ आदिल की गिरफ्तारी के बाद उसके घर पर भी पुलिस ने छापा मारा और उसकी मां व भाभी को अपनी हिरासत में लिया है। उधर संदीप के बड़े भाई ने साफ कहा है कि अगर उसका भाई आतंकी है तो पुलिस उसको गोली मार दे, उनको कोई भी गुरेज नहीं होगा। 

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुनीर खान ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि लश्कर का आतंकी संदीप शर्मा उर्फ आदिल मुजफ्फरनगर का रहने वाला है।लश्कर के आतंकी उसका इस्तेमाल एटीएम लूट और गांवों में गलत गतिविधियों के लिए करते थे। वह एसएचओ फिरोज डार की हत्या में भी वह शामिल था। 28 साल में ऐसा पहली बार है जब जम्मू- कश्मीर से बाहर का कोई भी व्यक्ति कश्मीर में चल रही आतंकियों गतिविधियों में शामिल पाया गया।

संदीप कुमार कश्मीर में हुए उस हमले में भी शामिल था, जिसमें छह पुलिसकर्मी मारे गए थे। शुरुआत में संदीप कुमार अपराधी था, लेकिन जैसे ही लश्कर के संपर्क में आया तो उसने बैंक और एटीएम लूट को अंजाम देना शुरू कर दिया। संदीप कुमार को आतंकवादी बशीर लश्करी का करीबी सहयोगी कहा गया था, जो एक जुलाई को मार गिराया गया था।

मुजफ्फरनगर पुलिस बेहद सक्रिय

संदीप कुमार उर्फ आदिल की कश्मीर में गिरफ्तारी के बाद मुजफ्फरनगर पुलिस बेहद सक्रिय हो गई। पुलिस ने उसके घर पर छापा मारा। गिरफ्तारी की सूचना के बाद हरकत में आई यूपी पुलिस ने संदीप के परिवार के लोगों की तलाश शुरू कर दी। मुजफ्फरनगर के अंकित विहार से पुलिस ने संदीप की भाभी तथा मां को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। 

संदीप के भाई ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि अगर संदीप आतंकी गतिविधियों में लिप्त है तो सरकार उसे गोली मार दे। आतंकी संदीप शर्मा उर्फ आदिल के भाई प्रवीण ने एक टीवी न्यूज चैनल से बात में कहा कि उसे कुछ देर पहले ही टीवी से संदीप के बारे में पता चला है। प्रवीण ने साफ कहा अगर उसका भाई संदीप आतंकी गतिविधियों में लिप्त है तो सरकार उसे तत्काल गोली मार दे। उसे व उसके अन्य परिवार के लोगों को कोई आपत्ति नहीं होगी। पत्नी को हिरासत में लेने पर प्रवीण ने कहा कि उसकी पत्नी से बात हुई है और उसने कह दिया है कि जो सच है वही पुलिस को बताए। यही बात उसने अपनी मां से भी कही है। 

कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि संदीप मुजफ्फरनगर के नई मंडी का रहने वाला है। अभी तक संदीप का कोई भी आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है। यूपी एटीएस की टीम संदीप के घर जा रही और उसके घर के लोगों से पूछताछ होगी। 

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर का रहने वाला है कश्मीरी आतंकवादी संदीप शर्मा

वेल्डिंग का काम करने गया था

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बताया कि संदीप 2012 में वेल्डिंग का काम करने कश्मीर गया था। संदीप का भाई हरिद्वार में टैक्सी चलाता है।

ऐसे हुई गिरफ्तारी

कश्मीर के आईजीपी मुनीर खान ने बताया कि संदीप शर्मा पुत्र राम शर्मा एक अपराधी है। वह लश्कर के संपर्क में सोपोर के रहने वाले शकूर के माध्यम से आया। मुनीर खान ने बताया कि संदीप को अनंतनाग में उसी घर से पकड़ा गया है जहां लश्कर का टॉप कमांडर बशीर लश्करी मारा गया था।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में नशे की हालत में दरोगा ने खुद को मारी गोली

जिस दिन बशीर लश्करी मारा गया था उस दिन आतंकियों ने करीब 17 सिविलियंस को बंधक बना लिया था।जब उन्हें छुड़ाया गया तो पता चला कि संदीप कश्मीर का रहने वाला नहीं है। यह देख उन्हें आश्चर्य हुआ और उन्होंने पूछताछ के लिए उसे रोक लिया। बाद में पूछताछ में सामने आया कि वह लश्कर आतंकियों का सहयोगी था।

बदल लिया था नाम

पुलिस के मुताबिक एटीएम लूट जैसी वारदातों को अंजाम देने वाला शातिर संदीप शर्मा लश्कर के संपर्क में आने के बाद अपना नाम आदिल रख लिया था और एक मुसलमान की तरह रहने लगा था। इतना ही नहीं वह लश्कर के कैंप में पांच वक्त की नमाज भी पढ़ता था। संदीप उर्फ आदिल लश्कर के लिए एटीएम लूट कर फण्ड जुटाता था। वह पंजाब और यूपी के कई एटीएम लूट में शामिल भी रहा है।

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप