मुजफफरनगर (जेएनएन)। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में पकड़ा गया आतंकी संदीप कुमार शर्मा उर्फ आदिल अहमद पुत्र रामकुमार शर्मा मुजफफरनगर के नई मंडी थाना क्षेत्र के मुस्तफाबाद गांव का रहने वाला है। वर्तमान में परिवार मुजफफरनगर के ही पचेंडा रोड में रहता है। एसएसपी अनंद देव ने इसकी पुष्टि की है।

एसएसपी ने बताया कि संदीप का भाई प्रवीण शर्मा हरिद्वार में टैक्सी चलाता है। संदीप तीन साल पहले वेल्डिंग का काम करने के लिए कहकर जम्मू चला गया था। एसएसपी ने बताया कि पचेंडा रोड पर सिर्फ संदीप की मां रहती है। कुछ देर बाद मां से पूछताछ की जाएगी।

संदीप के भाई प्रवीण से पूछताछ के लिए पुलिस की एक टीम हरिद्वार रवाना हो गई है। प्रवीण प्रधानी का चुनाव भी लड़ चुका है। हालांकि वह हार गया था। संदीप शर्मा के पिता की मौत हो चुकी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर आतंकी के घर छुपे एक संदिग्ध आतंकी संदीप शर्मा उर्फ आदिल को गिरफ्तार किया है।

जम्मू-कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने मीडिया को बताया कि उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का रहने वाला संदिग्ध आतंकी संदीप ने लश्कर के आतंकियों के साथ मिलकर कई हमलों को अंजाम दिया। संदीप का नाम बैंक लूट में थी शामिल है।

संदीप को कश्मीर में लोग आदिल के नाम से जानते हैं। उसके साथ पकड़ा गया दूसरा आतंकी दक्षिण कश्मीर में कुलगाम का रहने वाला मुनीब शाह है। कश्मीर में सक्रिय किसी गैर रियासती गैर मुस्लिम आतंकी के पकड़े जाने का यह पहला मामला है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में नशे की हालत में दरोगा ने खुद को मारी गोली

आईजी के मुताबिक संदीप शर्मा एसएचओ फिरोज अहमद डार की हत्या में भी शामिल था। फिरोज डार की हत्या सहित संदीप ने तीन आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया। संदीप शर्मा, मानेर शाह और शाहिद अहमद ने एक साथ एक गिरोह बनाया था और एलईटी के सदस्यों से मुलाकात की थी। साथ ही उन्होंने बैंक लूट में सभी ने एलईटी के साथ लूट को साझा किया।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार कल पेश करेगी पहला बजट, कई योजनाओं की हो सकती है घोषणा

Posted By: amal chowdhury

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप