Move to Jagran APP

झांकी से हो सकता है मां विध्यवासिनी का अब दर्शन

मां विध्यवासिनी धाम मंदिर खोलने को लेकर विध्य पंडा समाज की अहम बैठक रविवार को दोपहर में आयोजित की गई है। वहीं आठ जून को पंडा समाज व जिला प्रशासन की बैठक कर इस निर्णायक निर्णय लिया जा सकेगा। इस बीच चर्चा है कि सोमवार यानि आठ जून से झांकी से मां विध्यवासिनी का दीदार भक्त कर पाएंगे। साथ ही स्थानीय लोगों को भी दर्शन की छूट मिल सकती है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 06:18 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jun 2020 10:54 PM (IST)
झांकी से हो सकता है मां विध्यवासिनी का अब दर्शन

जासं, विध्याचल (मीरजापुर) : मां विध्यवासिनी धाम मंदिर खोलने को लेकर विध्य पंडा समाज की अहम बैठक रविवार को दोपहर में आयोजित की गई है। वहीं आठ जून को पंडा समाज व जिला प्रशासन की बैठक कर इस निर्णायक निर्णय लिया जा सकेगा। इस बीच चर्चा है कि सोमवार यानि आठ जून से झांकी से मां विध्यवासिनी का दीदार भक्त कर पाएंगे। साथ ही स्थानीय लोगों को भी दर्शन की छूट मिल सकती है।

loksabha election banner

श्रीविध्य पंडा समाज के मंत्री भानु पाठक ने बताया कि रविवार को करीब 15 पारिवालों के साथ एक बैठक की जाएगी और सभी पहलुओं पर विचार किया जाएगा। वहीं प्रशासनिक भवन में आठ जून को जिला प्रशासन के साथ बैठक कर मंदिर खोलने को लेकर अहम निर्णय लिया जा सकता है। मंत्री ने बताया कि पंडा समाज के साथ ही धर्मकार समाज, चर्मकार समाज, माली समाज के प्रतिनिधि शामिल होकर मंदिर को खोलने पर निर्णय लेंगे। वहीं श्रीविध्य पंडा समाज के अध्यक्ष पंकज द्विवेदी का कहना है कि काशी विश्वनाथ सहित अन्य मंदिरों की व्यवस्था का अध्ययन करने के बाद यहां का मंदिर खुले तो बेहतर होगा।

विध्याचल में ग्रामीण श्रद्धालु

मंदिर खोलने को लेकर बात करते हुए नगर विधायक रत्नाकर मिश्र ने बताया कि काशी विश्वनाथ मंदिर की तरह से विध्याचल में ज्यादा संभ्रांत लोग नहीं आते हैं। यहां ग्रामीण अंचलों से आने वाले भक्तों की संख्या ज्यादा है। इसलिए हम शासन के गाइडलाइन के अनुसार व अन्य मंदिरों की व्यवस्था का अध्ययन करने के बाद मंदिर खोलने के पक्ष में हैं। संभवत: 10 जून से मंदिर खुलेगा और नियमों का पालन करते हुए दर्शन पूजन किया जा सकेगा।

वर्जन

वैश्विक महामारी की वजह से जो भी निर्णय लिया जाएगा, वह जनहित में होगा। सभी पहलुओं पर चर्चा व सुरक्षा के समुचित उपाय अपनाकर मंदिर खोला जाएगा।

- रत्नाकर मिश्र, नगर विधायक

------------

लॉकडाउन के दौरान मंदिर बंद है और इसे खोलने से पहले सभी तैयारियां फूलप्रूफ होनी चाहिए। इसलिए हम काशी विश्वनाथ सहित अन्य मंदिरों की व्यवस्था देखकर आगे बढ़ेंगे।

- पंकज द्विवेदी, अध्यक्ष, श्रीविध्य पंडा समाज

-------------------

रविवार को होने वाले पंडा समाज की बैठक अहम है। हम सभी बिदुओं पर चर्चा कर आगे कदम बढ़ाने के लिए तैयार हैं। मां के धाम से लाखों की आस्था जुड़ी हुई है।

- भानू पाठक, मंत्री, श्रीविध्य पंडा समाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.