Move to Jagran APP

मवाना रोड पर पेड़ गिरने से लगा जाम

संवाद सूत्र, गंगानगर : आंधी-तूफान के दौरान मवाना रोड पर सलारपुर में गिरे यूकेलिप्टिस के पेड़

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 May 2018 09:10 AM (IST)Updated: Tue, 15 May 2018 09:10 AM (IST)
मवाना रोड पर पेड़ गिरने से लगा जाम

संवाद सूत्र, गंगानगर : आंधी-तूफान के दौरान मवाना रोड पर सलारपुर में गिरे यूकेलिप्टिस के विशालकाय पेड़ से जाम लग गया। सूचना के बावजूद वन विभाग ने कोई सुध नहीं ली। आखिर पुलिस ने ही पेड़ हटवाने की व्यवस्था की और जाम खुलवाया।

loksabha election banner

रविवार रात तेज आंधी-तूफान के दौरान ट्रांसलेम कालेज से आगे यूकेलिप्टिस का बड़ा पेड़ सड़क के बीचोबीच गिर गया। पेड की चपेट में आने के कारण कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। एसओ दिनेश चंद का कहना है कि पेड को हटाने के लिए वन विभाग को कई बार सूचना दी गई, लेकिन कोई नहीं पहुंचा। यातायात अवरूद्ध होने के कारण जेसीबी व मजदूर बुलाकर पेड़ को हटाया गया। अगली सुबह वन विभाग से पहुंचे कर्मचारी पेड़ हटाने वाले मजदूरों पर चोरी का आरोप लगाने लगे। मजदूर थाने पहुंचे और एसओ को पूरे मामले की जानकारी दी। एसओ दिनेश चंद ने वन विभाग की कार्यशैली पर तीखी नाराजगी जताई।

आंधी से मुरादाबाद-सहारनपुर रेल रूट ठप, मेरठ से निकाली ट्रेनें

जागरण संवाददाता, मेरठ: रविवार रात आई धूलभरी आंधी की वजह से रेल रूट खासा प्रभावित रहा। आधी के बाद मुरादाबाद-सहारनपुर रेल सेक्शन पर गिरे पेड़ों की वजह से रेल रूट ठप रहा। इससे इस रूट से जाने वाली सभी प्रमुख ट्रेनें बाधित रहीं। रेल रूट बाधित होने के कारण रेलवे ने वाया मुरादाबाद, सहारनपुर जाने वाली ट्रेनों को हापुड़ होते हुए मेरठ से निकाला। सोमवार सुबह पांच बजे से नौ बजे तक चार ट्रेन मेरठ से निकाली गयी। रेल रूट ठप हो जाने से यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

सभी वीआइपी ट्रेन हुई प्रभावित

रेल रूट प्रभावित होने का सबसे बड़ा असर उन पर पड़ा जिन ट्रेनों को वाया मेरठ होकर निकाला गया उनमें सभी ट्रेन लंबी दूरी और वीआईपी ट्रेन शामिल रहीं । इसमें ट्रेन नंबर 12237- वाराणसी-जम्मूतवी एक्सप्रेस, 15211- दरभंगा से अमृतसर को जाने वाली जननायक एक्सप्रेस, 13049- हावड़ा से अमृतसर जाने वाली अमृतसर एक्सप्रेस, 13005- हावड़ा से अमृतसर जाने वाली अमृतसर मेल शामिल हैं। वहीं मुजफ्फरनगर के रोहाना क्षेत्र में रजवाहा ओवरफ्लो होने से रेलवे ट्रैक के नीचे पानी भर गया। सूचना पर रेलवे में हड़कंप मच गया। इससे रेलवे यातायात प्रभावित हुआ। रेलवे अधिकारियों ने मालगाड़ी समेत अहमदाबाद एक्सप्रेस, जन शताब्दी को कम स्पीड पर निकाला गया। कुछ ट्रेनों को थोडे समय के लिए रोकना भी पड़ा। आरोप है कि सूचना के बाद भी सिंचाई विभाग के अधिकारी चार घटे बाद मौके पर पहुंचे और कचरे से अटे रजवाहे को साफ कराया। इसी कारण रजवाहा ओवरफ्लो हो गया था।

संगम और नौचंदी रहीं घंटों लेट

रविवार रात आई आंधी की वजह से लखनऊ से आने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस सोमवार सुबह पांच घंटे 40 मिनट की देरी से 4:15 बजे सिटी स्टेशन पहुंची। इसके बाद राज्यरानी को सोमवार सुबह 6:30 बजे लखनऊ के लिए रवाना किया गया। इसके अलावा इलाहाबाद से आने वाली संगम एक्सप्रेस अपने तय समय से सात घंटे 15 मिनट की देरी से दोपहर दो बजे सिटी स्टेशन पहुंची। वहीं इलाहाबाद से होकर वाया लखनऊ, सिटी स्टेशन आने वाली नौचंदी एक्सप्रेस अपने तय समय से तीन घंटे 22 मिनट की देरी से सिटी स्टेशन पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.