Move to Jagran APP

UP Police Exam: मेरठ में पुलिस भर्ती परीक्षा में जाम से छूटे पसीने, पीएसी के साथ आरएएफ ने संभाली कमान

Meerut City News In Hindi मेरठ में सिपाही (कांस्टेबल) के 60244 पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए सुरक्षा के कंड़े इंतजाम किए। सिविल पुलिस के साथ आरएएफ और पीएसी को भी लगाया। एसएसपी रोहित सजवाण ने बताया कि शनिवार और रविवार को जनपद में पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए 35 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। एक परीक्षा केंद्र पर बाहर पांच पुलिसकर्मी तैनात रहे।।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Sat, 17 Feb 2024 01:45 PM (IST)Updated: Sat, 17 Feb 2024 01:45 PM (IST)
UP Police Exam: मेरठ में पुलिस भर्ती परीक्षा में जाम से छूटे पसीने, पीएसी के साथ आरएएफ ने संभाली कमान
Meerut News: सिपाही भर्ती परीक्षा में पहली पाली सकुशल हुई, परीक्षा छूटने पर यातायात हुआ जाम

जागरण संवाददाता, मेरठ। नागरिक पुलिस में सिपाही (कांस्टेबल) के 60244 पदों पर भर्ती परीक्षा शनिवार को कड़ी सुरक्षा में कराई गई। पहली पारी सकुशल संपन्न होने के बाद सड़कों पर यातायात जाम हुआ। बस स्टैंड से लेकर रेलवे स्टेशन ऊपर छात्रों की भीड़ जमा हुई। पहले से ही पुलिस बल लगाकर यातायात सुचारू की गई है। शीर्ष अधिकारियों ने भी परीक्षा केंद्रों का दौरा कर जायजा लिया।

loksabha election banner

एसएसपी ने दी जानकारी

एसएसपी रोहित सजवाण ने बताया कि शनिवार को जनपद में पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा सकुशल संपन्न कराई गई। उसके लिए 35 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा में 90 हजार 32 अभ्यर्थी शामिल हुए। सुरक्षा को लेकर 14 सेक्टर बनाए गए थे। एक सेक्टर की जिम्मेदारी सीओ को दी गई है।

ये भी पढ़ेंः UP News: जावेद से मिले बम हैं बड़े घातक, टाइमर बोतल बम की मारक क्षमता तीन सौ मीटर रेडियस, विस्फोट से हो जाए ढाई मीटर का गड्ढा

एसपी यातायात को बनाया नोडल अफसर

एसपी यातायात परीक्षा के नोडल अफसर है। उनके अलावा शहर में एसपी सिटी और एसपी क्राइम को लगाया गया था। ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मी को सुबह सात बजे से शाम छह बजे ही परीक्षा केंद्र पर मौजूद रहेंगे। पहली पारी की परीक्षा खत्म होने के बाद दिल्ली रोड और हापुर रोड पर यातायात जाम की व्यवस्था रही हालांकि करीब 1:30 बजे तक जाम से लोगों को राहत मिल गई। अब शाम की पाली में परीक्षा की तैयारी की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.