Move to Jagran APP

बद्दो के बेटे सिकंदर के खिलाफ भी रेड कार्नर नोटिस की संस्तुति, ब्रह्मपुरी थाने में दबी थी पिता-पुत्र की फाइल

Meerut News बद्दो के रेड कार्नर नोटिस के लिए नएसएसपी ने हस्ताक्षर कर शासन को फाइल भेज दी है जो एडीजी क्राइम द्वारा गृहमंत्रालय को भेजी जाएगी। इंटरपोल के जरिए सभी देशों को बद्दो के बारे में जानकारी दी जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaTue, 31 Jan 2023 08:49 AM (IST)
बद्दो के बेटे सिकंदर के खिलाफ भी रेड कार्नर नोटिस की संस्तुति, ब्रह्मपुरी थाने में दबी थी पिता-पुत्र की फाइल
Meerut News: बदन सिंह बद्दो की तस्वीर।

मेरठ, जागरण टीम। ढाई लाख के इनामी बदन सिंह उर्फ बद्दो के रेड कार्नर नोटिस के बाद सोमवार को बेटे सिकंदर के खिलाफ भी रेड कार्नर नोटिस की संस्तुति कर दी गई। साथ ही शासन ने पुलिस से जवाब मांगा है कि 2019 से अभी तक रेड कार्नर नोटिस जारी क्यों नहीं किया गया? जांच में सामने आया कि पिता-पुत्र के रेड कार्नर नोटिस की फाइल ब्रह्मपुरी थाने में दबी हुई थी। दरअसल, उस समय शासन ने कई प्वाइंटों पर आपत्ति लगाकर फाइल वापस कर दी थी, जिसे पुलिस दबाए बैठी थी।

सिकंदर की फाइल शासन को भेजी

सोमवार को सिकंदर की फाइल पर लगाए गए 24 प्वाइंटों का जवाब देकर एसएसपी की संस्तुति के बाद फाइल शासन को भेज दी गई। एसपी क्राइम अनित कुमार ने बताया, बदन सिंह उर्फ बद्दो की रेड कार्नर नोटिस की फाइल पहले ही शासन को भेज दी गई है। अब उसके बेटे सिकंदर की फाइल पर भी एसएसपी ने संस्तुति कर दी है। 24 प्वाइंटों पर आपत्ति लगाकर शासन ने सिकंदर की फाइल को वापस भेजा था। सोमवार को ब्रह्मपुरी पुलिस ने आपत्तियों का समाधान कर दिया।

ये भी पढ़ें...

एस्कार्ट सर्विस के नाम पर ठगी में पूर्व चेयरमैन समेत तीन गिरफ्तार, लड़कियों से दोस्ती का झांसा देकर फंसाते थे

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया, बद्दो के बाद उसके बेटे सिकंदर के खिलाफ भी रेड कार्नर नोटिस जारी कराया जा रहा है। साथ ही फाइल दबाए बैठी ब्रह्मपुरी थाना पुलिस के खिलाफ जांच बैठा दी गई है।

पुलिस को चकमा देकर भागा था बदन सिंह बद्दो

2019 में गाजियाबाद जिले में पेशी पर आने के बाद बदन सिंह उर्फ बद्दो मेरठ के मुकुट महल होटल से पुलिसकर्मियों को चकमा देकर भाग गया था। लुक आउट नोटिस के नवीनीकरण की तैयारी: बद्दो और उसके बेटे सिकंदर के लुक आउट नोटिस का समय पूरा हो चुका है। तीसरी बार बद्दो और सिकंदर के लुक आउट नोटिस के नवीनीकरण की तैयारी की जा रही है। बता दें कि लुक आउट नोटिस का नवीनीकरण हर वर्ष करना पड़ता है।