Move to Jagran APP

मिस यूपी रह चुकीं अर्चना गौतम का करारी हार के बाद वीडियो वायरल, बोलीं-अब यहीं रहूंगी मैं, बनूंगी गुंडी

Hastinapur Vidhan Sabha Seat Election 2022 Congress Candidate Statement अर्चना गौतम मेरठ जिले के गांव नंगला हरेरू की निवासी हैं। वह मिस बिकीनी 2018 इंडिया रहीं हैं। उन्‍हें कांग्रेस ने इस बार हस्तिनापुर सीट से उम्‍मीदवार बनाया था। वह बुरी तरह चुनाव हार गईं हैं।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Sat, 12 Mar 2022 06:58 PM (IST)Updated: Sat, 12 Mar 2022 07:36 PM (IST)
अर्चना गौतम का करारी हार के बाद वीडियो वायरल

मेरठ, जेएनएन। जिले की हस्तिनापुर (सुरक्षित) सीट से कांग्रेस के टिकट पर लड़ीं माडल और अभिनेत्री अर्चना गौतम को बुरी तरह हार का मुंह देखना पड़ा है। उनकी जमानत भी नहीं बची। हार के बाद अर्चना का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें उन्‍होंने गुंडी बनने का एलान किया है, जिससे लोगों के काम करा सकें। तमाम नेताओं और गैर कांग्रेसी दलों पर निशाना साधते हुए कई विवादित बातें भी कही हैं।  

loksabha election banner

प्रियंका वाड्रा ने किया था रोड शो, अर्चना को मिले मात्र 1519 वोट

हस्तिनापुर सहित मेरठ जिले की सातों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी जमानत तक नहीं बचा सके। हस्तिनापुर सीट को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा काफी गंभीर थीं। अर्चना गौतम को टिकट मिलने पर हुई आलोचना का उन्‍होंने खुद जवाब भी दिया था। प्रियंका वाड्रा व राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने हस्तिनापुर के मवाना क्षेत्र में रोड शो किया था। छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल भी प्रचार को पहुंचे थे। इस सबसे बाद भी अर्चना गौतम कुल 1519 वोट प्राप्त कर सकीं। 

काम कराने को कही गुंडी बनने की बात

 फेसबुक लाइव के बताए जा रहे वायरल वीडियो में अर्चना गौतम कह रही हैं कि उन्‍हें प्रचार के लिए बहुत कम समय मिला। इसके बाद भी उन्‍होंने अपनी ओर से भरपूर प्रयास किया। भाजपा उम्‍मीदवार लहर में जीते हैं। कुछ लोगों के हार के बाद  क्षेत्र से न जाने की बात पर कहा कि वह यहीं रहेंगी, कहीं नहीं जाएंगी। उनका घर भी मेरठ शहर के गंगानगर में है। कहा कि प्रचार के दौरान लोग कहते थे कि यह लड़की कैसे काम करेगी। दारोगा आदि से कैसे काम कराएगी। इस पर अर्चना ने कहा कि ऐसा करने के लिए वह गुंडी बनेंगी। तमाम नेता भी गुंडों की तरह काम करते हैं। 

बोलीं- मुसलमानों के सपा को वोट देने से भी नहीं बनी सपा सरकार

अर्चना गौतम ने कहा कि मुसलमानों ने सपा को वोट दिया, लेकिन सपा की सरकार नहीं बनी। मुसलमानों, दलितों और किसानों को क्षेत्रीय दलों को छोड़कर राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस के साथ आना चाहिए। कांग्रेस सदा दलितों के बारे सोचती रही है। दलितों को पटटे भी कांग्रेस के जमाने में दिए गए। 

"कट्टे  का  मोह छोड़ दें"

अर्चना गौतम ने वायरल वीडियो में कहा कि गरीब और शोषित वर्ग फ्री के अनाज के कट्टे का मोह छोड़कर अपने बच्‍चों के भविष्‍य की चिंता करें और 2024 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा के हाथ मजबूत करें। 

''भगवान राम की जगह भोलेनाथ का लूंगी नाम''

अर्चना गौतम ने कहा कि हर जगह भाजपाई जय श्रीराम के नारा लगाते रहते हैं। यह दिखाने का प्रयास करते हैं कि भगवान राम केवल उनके हैं। जबकि श्रीराम सभी के हैं। भाजपाइयों के इस रवैये के चलते उन्‍होंने अब भगवान राम की जगह भोलेनाथ को मानने का निर्णय लिया है।

हस्तिनापुर क्षेत्र के गांव नंगला हरेरू की निवासी हैं अर्चना  

अर्चना गौतम मूल रूप से जिले के गांव नंगला हरेरू की निवासी हैं। यह गांव हस्तिनापुर क्षेत्र में ही आता है। उन्होंने वर्ष 2014 में मिस यूपी का खिताब जीता और मॉडलिंग शुरू की। वर्ष 2018 में मलेशिया में आयोजित मिस कॉस्मो वर्ल्ड प्रतियोगिता भी जीती। अर्चना मिस बिकीनी 2018 इंडिया का खिताब भी जीत चुकी हैं। इंटरनेट मीडिया पर लोग उन्‍हें बिकीनी गर्ल भी कहने लगे। अर्चना इंस्‍टाग्राम व फेसबुक पर खूब सक्रिय रहती हैं।

यह  भी पढ़ें: जानें कौन हैं अभिनेत्री अर्चना गौतम, जिन्‍हें कांग्रेस ने मेरठ की इस सीट से दिया टिकट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.