Move to Jagran APP

Uttarakhand OutBurst News: उत्तराखंड त्रासदी के बाद मेरठ के लापता 10 लोग तोलना में सुरक्षित

Uttarakhand Disaster News उत्‍तराखंड आपदा में पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के कुल 13 लोगों लापता हुए हैं। इनमें मेरठ से गए 10 लोगोंं की जानकारी मिल गई। ये सभी उत्‍तराखंड के तोलना में सुरक्षित हैं। लेकिन अभी सहारनपुर के तीन लोगों की जानकारी नहीं मिली है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 11:09 AM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 08:13 AM (IST)
Uttarakhand OutBurst News: उत्तराखंड त्रासदी के बाद मेरठ के लापता 10 लोग तोलना में सुरक्षित
उत्‍तराखंड आपदा में लापता मेरठ के 10 लोगों की मिली जानकारी।

मेरठ, जेएनएन।  Uttarakhand OutBurst News: उत्तराखंड में त्रासदी के बाद से लापता  यहां से गए 10 लोगों का पता चल गया है। उनके फिलहाल तोलना में सकुशल होने की सूचना जियो कंपनी के अधिकारियों ने दी है। ये सभी तपोवन से करीब 18 किमी ऊपर सरायसोटा में मोबाइल टावर में इलेक्ट्रिक संबंधी कार्य कर रहे थे। स्वजन से इनकी अंतिम बात रविवार सुबह दस बजे हुई थी। जिसके बाद से सभी के मोबाइल नंबर बंद और नेटवर्क एरिया से बाहर बता रहे हैं। स्वजन ने उत्तराखंड सरकार के जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर पर पूरी जानकारी नोट कराई है लेकिन अभी तक वहां से कोई आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी है।

loksabha election banner

इधर, जियो कंपनी के पदाधिकारी का कहना है कि जो 10 लोग लापता बताए जा रहे हैं वे सभी रविवार रात से ही तोलना में सकुशल हैं। त्रासदी के बाद से मोबाइल और फोन का नेटवर्क ध्वस्त हो गया है। उनका कहना है कि कंपनी के अधिकारियों को लगाया गया है कि वे कर्मचारियों को टावर एरिया में लाकर उनके स्वजन से बात करा दें ताकि घरवालों को भी तसल्ली मिल जाए।

चार फरवरी को गए थे उत्तराखंड

गंगानगर क्षेत्र में कसेरूखेड़ा खटकाना पुल के आजाद नगर मोहल्ला निवासी सौरभ प्रजापति ने बताया कि उन्होंने जियो के अंतर्गत एचएफसीएल के माध्यम से दस लोग वहां भेजे थे। इसमें उनका साला रोहित समेत कसेरूखेड़ा के चार, नजीबाबाद निवासी सुपरवाइजर और अमरोहा के पांच लोग शामिल हैं। यह सभी लोग सौरभ की व्यवस्था पर ही मेरठ से रवाना हुए थे। रोहित टीम को लीड कर रहा था। चार फरवरी को मेरठ से रवाना होने के बाद सभी लोग छह फरवरी को उत्तराखंड पहुंच गए थे। सौरभ ने बताया कि मोबाइल कंपनी ने एचएफसीएल को काम करने की जिम्मेदारी दे रखी है और एचएफसीएल ने उन्हें टावर का इलेक्ट्रिकल संबंधी कार्य सौंप रखा है। उत्तराखंड सरकार के जारी किए गए हेल्पलाइन नंबरों पर भी जानकारी भेजी गई है। 

इनके स्वजन को है इनका इंतजार

खटकाना पुल, मेरठ के लोग रोहित प्रजापति (22) पुत्र जगबीर सिंह, प्रदीप (24) पुत्र लक्ष्मण, बालकराम (25) पुत्र शेर सिंह, अतुल (21) पुत्र सक्कू ये सभी निवासीगण आजाद नगर मोहल्ला, कसेरूखेड़ा थाना गंगानगर के हैं। वहीं नजीबाबाद (बिजनौर) से सुभाष (41) है। अमरोहा के रोहित (28) पुत्र महेंद्र, महिपाल (35) पुत्र जयपाल सिंह, कवेंद्र सिंह (25) पुत्र जयपाल सिंह, थान सिंह  (45) पुत्र राम स्वरूप, सनी दत्त (24) ये सभी निवासीगण ग्राम सौंथ, थाना - सैद नंगली, तहसील - हसनपुर, जिला अमरोहा के हैं। 

यह भी पढ़ें: Chamoli Tragedy: अपने ‘लाल’ की आवाज सुनने को दिनभर अटकी रही सांस, हर पल... करते रहे फोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.