Move to Jagran APP

तंत्र-मंत्र के लिए बेटा-बेटी की हत्या, मां को भेजा जेल, 5 साल पहले भी मारे थे तीन मासूम, नहीं मिला बच्ची का शव

Meerut News निशा और सऊद फैजी पर कचहरी परिसर में घेरकर हमला। तंत्र क्रिया के दौरान निशा के करीब आ गया था सऊद पोस्टमार्टम के बाद कड़ी सुरक्षा में मेराब के शव को सिपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। पति बोले आरोपितों को कड़ी सजा दिलाएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sun, 26 Mar 2023 09:32 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 09:32 AM (IST)
Meerut News: तंत्र-मंत्र के लिए बेटा-बेटी की हत्या, मां को भेजा जेल।

मेरठ, जागरण टीम। मेराब और कोनान की हत्या को लेकर खैरनगर के लोगों में भारी आक्रोश था। कोर्ट में पेशी से लौटते समय लोगों ने आरोपितों को घेरकर हमला कर दिया और खूब खरी-खोटी सुनाई। पुलिस ने मुश्किल से आरोपितों को बचाया। इसके बाद कड़ी सुरक्षा में कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया। 

loksabha election banner

बेटा-बेटी हुए थे लापता

खैरनगर गूलर वाली गली निवासी सेल्समैन शाहिद बेग का 10 वर्षीय बेटा मेराब और छह वर्षीय बेटी कोनान बुधवार शाम लापता हो गए थे। पुलिस ने शाहिद बेग की तरफ से अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया था। जांच में सामने आया कि बच्चों की मां निशा तंत्र-मंत्र करती है। उसके अवैध संबंध निवर्तमान पार्षद सऊद फैजी निवासी डा. सेन वाली गली खैरनगर से हैं।

तंत्र के लिए किया बच्चों का कत्ल

पुलिस की जांच में सामने आया कि निशा ने ही तंत्र क्रिया और प्रेमी के साथ रहने के लिए अपने दोनों बच्चों की बेरहमी से हत्या कराई थी और शव गंगनहर में फेंक दिए थे। पुलिस ने मेराब का शव बरामद कर लिया था, जबकि कोनान को तलाशने के लिए पुलिस की पांच टीमें व पीएसी के गोताखोर लगाए गए हैं। शनिवार देर रात तक बच्ची का कोई पता नहीं चल पाया। पुलिस मान चुकी है कि मेराब के साथ कोनान को भी हत्यारोपित सऊद, निशा, मुर्सरत, उसके बेटे साद, कौसर और आरिफ मौत के घाट उतार चुके हैं।

पहले भी कर चुकी है तीन बच्चों की हत्या

निशा ने पूछताछ में बताया कि पांच साल पहले भी उसने अपने तीन बच्चों की हत्या की थी। शनिवार सुबह पुलिस ने सभी हत्यारोपितों का पहले मेडिकल कराया। उसके बाद शाम के समय एसीजेएम-पांच के यहां पेश किया। पेशी से लौटते समय कचहरी परिसर में खैरनगर के लोगों ने आरोपितों पर हमला कर दिया।

वाहनों और उपकरणों की फोरेंसिक जांच

हत्या में प्रयोग किए उपकरणों और वाहनों की फोरेंसिक जांच कराने के बाद देहलीगेट थाने में सील कर दिया गया। आरोपितों को सजा मिल सके, इसके लिए अधिकारियों की ओर से पुलिस को मजबूत साक्ष्य, सीसीटीवी फुटेज और हत्यारोपितों के रिकार्ड किए बयानों को आधार बनाने के आदेश दिए गए हैं।

पार्षद का चुनाव जीता था सऊद

वर्ष 2017 के पार्षद चुनाव में सऊद फैजी जीत हासिल करने के लिए निशा से मिला था। निशा ने तंत्रक्रिया से पानी पढ़कर सऊद को दिया था। पार्षद चुनाव में जीत के बाद निशा और सऊद के बीच बातचीत की सिलसिला शुरू हो गया था। दोनों के घर कुछ ही दूरी पर होने की वजह से अक्सर सऊद के मिलने का स्थान निशा का घर था। दो साल से तो सऊद और निशा इतने करीब आ गए थे कि दोनों उमरा करने भी साथ गए थे।

सऊद पर निकाह करने का दबाव

परिवार के लोगों ने एकलौता बेटा होने पर सऊद पर निकाह करने के लिए दबाव भी बनाया, लेकिन परिवार के द्वारा लाए गए रिश्ते को सऊद ने ठुकरा दिया था। वह निशा से ही निकाह करने की जिद करने लगा था। निशा के दो बच्चे होने की वजह से निकाह करने में बिरादरी में सऊद को शर्म आने लगी थी। ऐसे में सऊद भी चाहता था कि निशा अपने दोनों बच्चों को मार दे, उसके बाद दोनों निकाह कर लेंगे ताकि बिरादरी में कोई भी उनके निकाह पर सवाल नहीं उठा सके।

दो महीने से लोगों को मंडप में खाना खिलवा रहा था सऊद

पिछले दो माह से सऊद फैजी हापुड़ रोड स्थित मंडपों में अपने मिलने वालों की दावत कर रहा था। दावत में उसके साथ करीब 20 लोग रहते थे। दरअसल, सऊद शांतिमार्च के बवाल में भी आरोपित रह चुका हैं, उस समय बदर अली के संगठन से जुड़ा हुआ था। हालांकि बवाल के बाद दोनों अलग हो गए थे। हाल में अपने साथियों को सऊद मंडप में बुलाकर दावत कर रहा था। सऊद को हाल ही में तंत्रक्रिया की कमाई से निशा ने आई-20 कार भी खरीद कर दी थी। सऊद ने पुलिस को बताया कि जेल से छूटने के बाद दोनों निकाह कर लेंगे, जबकि शाहिद बेग का कहना है कि आरोपितों को उनके किए की सजा दिलाकर ही रहेंगे।

आरिफ को संबंधों का वास्ता देकर साथ लिया था

एसपी सिटी पीयूष कुमार ने बताया कि निशा के आरिफ से संबंध हैं। उसने संबंधों का वास्ता देकर उसे भी हत्याकांड में शामिल कर लिया था। कौसर भी पड़ोसी है, उसे भी तंत्रक्रिया में मदद का भरोसा देकर शामिल किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.