Move to Jagran APP

मुंबई की ट्रेनों को लेकर आरपीएफ अलर्ट

मुंबई एवं दिल्ली में कोरोना कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर ।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 10:10 PM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 10:10 PM (IST)
मुंबई की ट्रेनों को लेकर आरपीएफ अलर्ट

जागरण संवाददाता, मऊ : मुंबई एवं दिल्ली में कोरोना कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर हर ओर सतर्कता बढ़ने लगी है। रेलवे स्टेशन पर महानगरों से आने वाली ट्रेनों को लेकर आरपीएफ-जीआरपी पूरी तरह अलर्ट मोड में है। प्लेटफार्म पर लाउडस्पीकर के माध्यम से यात्रियों को मास्क लगाने एवं आपस में उचित दूरी बनाए रखने का निर्देश दिया जा रहा है। मंगलवार को ब्रांद्रा-गोरखपुर एक्सप्रेस में अचानक एक बच्चे की हालत बिगड़ते ही फौरन आरपीएफ की मौजूदगी में मेडिकल टीम ने पहुंचकर उसका इलाज किया। मौके पर ही सभी यात्रियों को आरपीएफ की ओर से मास्क न लगाने पर कड़ी चेतावनी दी गई।

बांद्रा से गोरखपुर जा रही 9091 बांद्रा-गोरखपुर एक्सप्रेस के एस-2 बोगी के 33 एवं 36 नंबर बर्थ पर बैठे अरमान(3)पुत्र वजीर निवासी गोरखपुर की तबीयत बिगड़ गई। वाराणसी कंट्रोल रूम से इसकी सूचना मिलते ही आरपीएफ प्रभारी डीके राय अपनी टीम के साथ 14:50 पर ट्रेन के मऊ जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर पहुंचते ही उसे रोक लिया गया। रेलवे के चिकित्सकों ने बच्चे की जांच की और सामान्य बुखार का मामला नजर आने पर उसे दवा देकर जाने दिया। पीएनआर संख्या 881 0470981 टिकट पर वजीर, मोबीना खातून, इजहार, अरमान एक साथ ब्रांद्रा से गोरखपुर जा रहे थे। आरपीएफ प्रभारी डीके राय ने कहा कि मुंबई व दिल्ली से आने वाली ट्रेनों पर विशेष नजर रखी जा रही है। कोरोना गाइडलाइन से लापरवाही करना खतरनाक साबित हो सकता है, इसलिए यात्रियों को सख्ती से मास्क लगाने एवं उचित दूरी बनाए रखने की हिदायत दी जा रही है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.