Move to Jagran APP

झटका मशीन के करंट से चौकीदार की मौत

ृषि फार्म में जानवरों को घुसने से रोकने के लिए लगाई गई झटका मशीन के करंट से चौकीदार की मंगलवार रात मौत हो गई

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jun 2022 05:36 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2022 05:36 AM (IST)
झटका मशीन के करंट से चौकीदार की मौत

संवाद सूत्र, सुरीर: कोतवाली क्षेत्र में गांव हरनौल मोड़ पर कृषि फार्म में जानवरों को घुसने से रोकने के लिए लगाई गई झटका मशीन के करंट से चौकीदार की मंगलवार रात मौत हो गई। घटना से आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया, इस पर पुलिस ने उन्हें समझाया ।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र में हरनौल मोड़ चौकी के पीछे महेश पाठक का कृषि फार्म है। इसकी देखरेख के लिए सुरीर के गांव इरौली गूजर निवासी एदल सिंह (40) चौकीदार के रूप में नौकरी कर रहे थे। कृषि फार्म में जानवरों को घुसने से रोकने के लिए झटका मशीन लगा रखी है। मशीन के तार कृषि फार्म के चारों ओर लगे हैं। मंगलवार रात ड्यूटी के दौरान एदल सिंह कृषि फार्म की देखरेख के लिए घूम रहे थे। इस दौरान झटका मशीन के करंट की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई। बुधवार सुबह जब वह काफी देर तक घर नहीं पहुंचे तो स्वजन चितित हो गए और उनकी तलाश में कृषि फार्म पर पहुंच गए। यहां एदल सिंह का शव झटका मशीन के लगे तार पर पड़ा मिला। उनकी मौत की सूचना से ग्रामीण भी मौके पर आ गए। घटना से आक्रोशित स्वजन व ग्रामीण हंगामा करने लगे। हरनौल मोड़ चौकी इंचार्ज धीरज यादव के अलावा कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी सतीश यादव पुलिस बल के साथ पहुंच गए। स्वजन व ग्रामीणों को समझा कर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हरनौल मोड़ चौकी इंचार्ज धीरज यादव ने बताया कि स्वजन की ओर से कोई तहरीर मिलेगी तो जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

जानवर रोकने को खेतों में लगा रखी झटका मशीन

जानवरों को अपने खेत में आने से रोकने के लिए किसान झटका मशीन लगा रहे हैं। यह मशीन खतरनाक साबित हो रही है। इससे जानवरों को करंट का झटका दिया जाता है। इससे कोई जानवर जब खेत में चरने के लिए घुसने का प्रयास करता है, तो उसे करंट का तेज झटका लगता है। कई बार मशीन में अर्थ व करंट एक होकर झटका लगने से जानवरों की मौत हो जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.