Move to Jagran APP

धान खरीद में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

महराजगंज: धान क्रय केंद्रों पर अगर केंद्र प्रभारी मनमानी करते हैं। समय से धान की तौल नहीं करते या फ

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 12:52 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 12:52 AM (IST)
धान खरीद में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

महराजगंज: धान क्रय केंद्रों पर अगर केंद्र प्रभारी मनमानी करते हैं। समय से धान की तौल नहीं करते या फिर तौल में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी करते हैं तो किसान उसकी सूचना मेरे सरकारी नंबर पर दे सकते हैं। उस पर जांच कर न सिर्फ कड़ी कार्रवाई की जाएगी , बल्कि संबंधित किसान की समस्या का त्वरित निस्तारण भी कराया जाएगा।

loksabha election banner

यह बातें सोमवार को जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने महराजगंज के एक मैरिज हाल में कृषि विभाग की गोष्ठी को संबोधित करते हुए कही। जिलाधिकारी ने गोष्ठी का उदघाटन किया। उन्होंने कहा कि जिले के किसानों ने पराली न जलाकर जैव विविधता में प्रशासन का सहयोग किया है , वह सराहनीय है। किसानों के अलावा श्रमिकों को चाहिए कि श्रम विभाग की संचालित योजनाओं में पंजीकरण कराकर योजनाओं का लाभ लें। गाय, भैंस, बकरी का पालन करेगे तो आपको दूध के साथ, जैविक/ कंपोस्ट खाद भी मिलेगी । गोष्ठी में मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल सहित कृषि विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

इस बार भी एसएमएस से ही होगी गन्ने की तौल

पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी गन्ना किसानों को पर्ची के लिए नहीं दौड़ना पड़ेगा। इसके लिए गन्ना विभाग ने ई गन्ना एप और एसएमएस सिस्टम की शुरूआत की है। जिसके माध्यम से पंजीकृत गन्ना किसानों के मोबाइल पर गन्ने की पर्ची का आनलाइन नंबर पहुंच जाएगा। भूमि आवंटन के लिए लिखा पत्र

नौतनवा विधान सभा क्षेत्र के विधायक अमन मणि त्रिपाठी ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर ग्राम सभा राजपुर,बड़हरा, महेशपुर मेहंदिया में सीलिग की छूटी 15 एकड़ भूमि गरीबों में वितरण के लिए जिलाधिकारी डा. उज्जवल कुमार को पत्र लिखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.