Move to Jagran APP

'कब्रिस्तान नहीं, अब देश के विकास में खर्च हो रहा रुपया...,' योगी आदित्यनाथ ने दिया बड़ा बयान, महराजगंज में कर रहे थे जनसभा

Maharajganj Lok sabha Election मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को महराजगंज के फरेंदा कस्बे में भाजपा प्रत्याशी पंकज चौधरी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पांच चरणों के चुनाव के बाद यह साफ हाे चुका है कि देश में एक बार फिर मोदी सरकार बनने जा रही है। 400 पार के नारे से इंडी गठबंधन को चक्कर आने लगता है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Published: Fri, 24 May 2024 01:10 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 01:10 PM (IST)
महराजगंज में जनसभा को संबोधित करते सीएम योगी। जागरण

 जागरण संवाददाता, महराजगंज। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब आपका रुपया कब्रिस्तान में नहीं देश के विकास में खर्च हो रहा है। पहले की सरकारों में चार लोग टोपी पहन कर गरीबों की भूमि कब्जा कर लेते थे। अब ऐसा संभव नहीं है। देश के अंदर मुसलमान धर्म के आधार पर आरक्षण पाने का हकदार नहीं हो सकता है।

डा. बाबा साहब भीम राव आंबेडकर ने कहा था कि धर्म के आधार पर आरक्षण देश के विभाजन जैसा है। कांग्रेस का घोषणापत्र पढ़ेंगे तो इसमें साजिश की गई है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भगवान राम का मंदिर व काशी विश्वनाथ सज गया है। मथुरा की तरफ हम लोग बढ़ गए हैं। यह सिर्फ आप के वोट के कारण संभव हो सका है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को महराजगंज के फरेंदा कस्बे में भाजपा प्रत्याशी पंकज चौधरी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पांच चरणों के चुनाव के बाद यह साफ हाे चुका है कि देश में एक बार फिर मोदी सरकार बनने जा रही है। 400 पार के नारे से इंडी गठबंधन को चक्कर आने लगता है।

इसे भी पढ़ें-यूपी के शहर में वोट डालो, निशान दिखाओ, फ्री में खाओ रसमलाई

जनता स्पष्ट रूप से कह रही है कि जो राम को लाएं हैं, हम उनको लाएंगे। एक तरफ प्रभु राम के प्रेमी हैं तो दूसरी तरफ राम द्रोही । उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजनीति के लिए देश की बहुत क्षति की है। पहले इन्होंने देश का विभाजन किया, इसके बाद जाति के नाम पर समाज को बांटने का काम कर रहे हैं। योगी ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में जो गठबंधन बना है वह बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर का विरोधी रहा है। अपने स्वार्थ के लिए संविधान के साथ छेड़छाड़ करने की फितरत कांग्रेस की रही है। इमरजेंसी इन्हीं की देन है।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में पूरा आरक्षण मुलसमानों को दे दिया था। जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में राम के युग की अयोध्या बन गई है। यह काम कांग्रेस और सपा के लोग नहीं कर पाते। आनंदनगर से लेकर घुघली तक रेल लाइन निर्माण की प्रक्रिया आरंभ हो गई है।

इसे भी पढ़ें-एक सीट और दांव पर लगी तीन कैबिनेट मंत्रियों की प्रतिष्ठा... यूपी की इस सीट पर दिलचस्प होगा मुकाबला

2017 से पहले सड़कें बेकार थीं, आज बेहतर सड़कों पर आप चल रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के साथ देश का सम्मान भी बढ़ा है। कांग्रेस की सरकार में आतंकी घटनाएं होती थी, तो वह कहते थे कि आतंकी सीमा पार के हैं। आज अगर पटाखा भी तेज आवाज में फटता है, तो पाकिस्तान पहले ही जवाब दे देता है कि साहेब इसमें मेरा हाथ नहीं है । यह लोग तो आज भी पाकिस्तान की दुहाई दे कहते हैं कि पाकिस्तान को कुछ मत बोलो, उसके पास एटम बम है।

क्या हमने उसे फ्रीज में रखने के लिए बनाया है। नया भारत किसी को छेड़ता नहीं है और जो छेड़ता है उसे छोड़ता भी नहीं है। कांग्रेस कहती है, कि हम आएंगे तो एससी और ओबीसी का आरक्षण मुसलमानों को बांटेंगे। यह कहते हैं कि पर्सनल ला लाएंगे, इसका मतलब होता है देश में तालिबानी शासन लागू करेंगे। सभा को केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री व भाजपा प्रत्याशी पंकज चौधरी ने भी संबोधित किया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.