Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लेखपाल से मांगी 25 लाख की रंगदारी, मुकदमा

एसओ कोल्हुई रामसहाय चौहान ने कहा है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द की घटना का पर्दाफाश कर आरोपित की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 20 Apr 2020 06:13 AM (IST)
Hero Image
लेखपाल से मांगी 25 लाख की रंगदारी, मुकदमा

महराजगंज: कोल्हुई क्षेत्र के गुलरिहा कला निवासी लेखपाल से फोन से व पत्र लिखकर 25 लाख रुपये रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है।

गुलरिया कला निवासी रशीद अहमद नौतनवा तहसील में लेखपाल के पद पर कार्यरत हैं। नौ अप्रैल को उनके मोबाइल पर अज्ञात युवक का फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि अपने छत पर जाओ, कुछ तोहफा रखा है। लेखपाल जब छत पर पहुंचे तो

वहां ईंट से दबा कर एक पत्र रखा गया था, जिसमें 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। अगले दिन सुबह फिर से रंगदारी मांगने वाले ने फोन किया और कहा कि रुपये नहीं मिले तो अंजाम भुगतना पड़ेगा। यह सुनकर लेखपाल के होश उड़ गए। लेखपाल ने एसडीएम नौतनवा व कोल्हुई थाने को लिखित शिकायत दी। जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। प्रारंभिक जांच में रंगदारी मांगने वाले के तार गांव से जुट रहे हैं। पुलिस सर्विलांस की मदद से घटना के पर्दाफाश में जुटी है। एसओ कोल्हुई रामसहाय चौहान ने कहा है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द की घटना का पर्दाफाश कर आरोपित की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।