Move to Jagran APP

तार, आधार और अधर में अटकी हुई 'सरकार'; नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण से पहले अखिलेश यादव ने शायरी अंदाज में कसा तंज

नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण से पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी और एनडीए गठबंधन पर शायरी अंदाज में तंज कसा। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की जबरदस्त सीटें आने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव की रणनीति की चर्चा हर तरफ हो रही है। इंडी गठबंधन भले ही सरकार बनाने में बहुमत के आंकड़े से दूर है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Sun, 09 Jun 2024 11:45 AM (IST)
तार, आधार और अधर में अटकी हुई 'सरकार'; नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण से पहले अखिलेश यादव ने शायरी अंदाज में कसा तंज
नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण से पहले अखिलेश यादव ने शायरी अंदाज में कसा तंज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण से पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी और एनडीए गठबंधन पर शायरी अंदाज में तंज कसा।

अखिलेश यादव ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर कहा-

ऊपर से जुड़ा कोई तार नहीं, नीचे कोई आधार नहीं

अधर में जो है अटकी हुई वो तो कोई ‘सरकार’ नहीं

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की जबरदस्त सीटें आने के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव की रणनीति की चर्चा हर तरफ हो रही है। इंडी गठबंधन भले ही सरकार बनाने में बहुमत के आंकड़े से दूर है लेकिन वह विपक्ष में मजबूती से बैठने की स्थिति में है।

इंडी गठबंधन ने 43 सीटों पर दर्ज की जीत

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन ने उत्तर प्रदेश की 80 संसदीय सीटों के चुनाव में भाजपा को स्तब्ध कर दिया है। गठबंधन ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 80 में से 43 सीटें जीत ली हैं जबकि भाजपा को 33 सीटें ही मिल सकी हैं।

भाजपा की सहयोगी रालोद ने दो व अपना दल ने एक सीट जीती है। आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) को भी एक सीट मिली है। वर्ष 2014 की तरह बसपा का इस बार भी खाता नहीं खुला है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से लगातार तीसरी बार जीत गए हैं, जबकि राहुल गांधी ने रायबरेली और अखिलेश यादव ने कन्नौज से जीत हासिल की है।

केंद्र सरकार के सात मंत्री भी चुनाव हार गए हैं, जिनमें स्मृति इरानी भी शामिल हैं। भाजपा ने अपने 47 सांसदों को फिर से टिकट दिया था, इनमें से 26 चुनाव हार गए हैं।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही एक्शन मोड में आए पुलिस अधिकारी, 48 पुलिसकर्मियों को किया लाइन हाजिर; सात के तबादले