Move to Jagran APP

चुनाव में साइकिल की रफ्तार बढ़ाने के लिए क्या रणनीति अपना रहे Akhilesh Yadav? दावा किया- BJP की विदाई होना तय

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव में आइएनडीआइए के प्रत्याशियों को जिताने के लिए खूब पसीना बहा रहे हैं। चुनाव में साइकिल की रफ्तार बढ़ाने के लिए सपा अध्यक्ष अब तक की 67 रैलियां कर चुके हैं। उन्होंने चुनावी प्रचार अभियान की शुरुआत 12 अप्रैल को पीलीभीत से की थी। सपा मुखिया ने मैनपुरी कन्नौज व लखनऊ में रोड शो भी किया है।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Published: Sat, 25 May 2024 07:42 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2024 07:42 AM (IST)
चुनाव में साइकिल की रफ्तार बढ़ाने के लिए क्या रणनीति अपना रहे Akhilesh Yadav?

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव में आइएनडीआइए के प्रत्याशियों को जिताने के लिए खूब पसीना बहा रहे हैं। चुनाव में साइकिल की रफ्तार बढ़ाने के लिए सपा अध्यक्ष अब तक की 67 रैलियां कर चुके हैं। उन्होंने चुनावी प्रचार अभियान की शुरुआत 12 अप्रैल को पीलीभीत से की थी। सपा मुखिया ने मैनपुरी, कन्नौज व लखनऊ में रोड शो भी किया है।

सातवें चरण के प्रचार में जुटेंगे अखिलेश

अब अखिलेश शनिवार से सातवें व अंतिम चरण की 13 सीटों के प्रचार में जुटेंगे। पांच चरण के चुनाव खत्म हो चुके हैं, छठे चरण का मतदान शनिवार को होगा। सातवें चरण में 13 लोकसभा सीटों के लिए मतदान एक जून को होगा। सपा अध्यक्ष 25 मई शनिवार को सातवें चरण की देवरिया व गोरखपुर में प्रचार करेंगे। अखिलेश दोपहर 12:40 बजे आचार्य नरेन्द्र देव इंटर कालेज पथरदेवा थाना तरकुलवा जनपद देवरिया में कांग्रेस के प्रत्याशी अखिलेश सिंह को जिताने के लिए वोट मांगेंगे।

इसके बाद दोपहर 1:50 बजे रामगढ़ ताल गोखरपुर में सपा प्रत्याशी काजल निषाद के समर्थन में जनसभा करेंगे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से भाजपा की विदाई होना तय है। लगातार पांच चरणों के मतदान में भाजपा का ग्राफ गिरता रहा है। पूर्वांचल से भाजपा पूरी तरह से साफ हो जाएगी।

समाजवादी पीडीए परिवार आइएनडीआइए के साथ जिस तरीके से मिलकर भाजपा का सफाया कर रहा है उससे साफ जाहिर है कि छठे व सातवें चरण के चुनाव में गठबंधन लोकसभा की 27 की 27 सीटें जीतकर इतिहास रचने जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा संविधान और लोकतंत्र को खत्म करना चाहती है। समाज को बांटने की साजिशें हो रही हैं। बाबा साहेब डा.भीमराव आंबेडकर के संविधान में दिया गया आरक्षण समाप्त किया जा रहा है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.