Move to Jagran APP

Rampur Bypoll : सपा ने की रामपुर उपचुनाव निरस्त करने की मांग, चुनाव आयोग को भेजा पत्र

विधानसभा में समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक डा. मनोज कुमार पाण्डेय ने कहा कि मैनपुरी लोकसभा और रामपुर व खतौली विधानसभा के उपचुनाव में लोकतंत्र की हत्या हुई है। रामपुर में जो हुआ वह तो अन्याय की पराकाष्ठा है।

By Shobhit SrivastavaEdited By: Mohammed AmmarPublished: Wed, 07 Dec 2022 09:22 PM (IST)Updated: Wed, 07 Dec 2022 09:22 PM (IST)
Rampur Bypoll : सपा ने की रामपुर उपचुनाव निरस्त करने की मांग, चुनाव आयोग को भेजा पत्र
Rampur Bypoll : सपा ने की रामपुर उपचुनाव निरस्त कर फिर से मतदान की मांग

लखनऊ, राज्य ब्यूरो : उपचुनाव की मतगणना से एक दिन पहले बुधवार को समाजवादी पार्टी ने रामपुर उपचुनाव निरस्त कर फिर से मतदान कराने की मांग की है। सपा के प्रमुख राष्ट्र्रीय महासचिव प्रो0 रामगोपाल यादव ने बुधवार को भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर रामपुर उपचुनाव में हुई धांधली का हवाला दिया है। उन्होंने पुलिस ज्यादती की तस्वीरें भी चुनाव आयोग भेजी हैं। वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश ने तीन दिन का सदन दो दिन में स्थगित करने के मामले में प्रदेश सरकार को घेरा। कहा कि भाजपा चाहती ही नहीं है कि उसकी खामियां और भ्रष्टाचार पर बात हो।

loksabha election banner

UP: अख‍िलेश ने उपचुनाव के नतीजों से पहले इवीएम पर क‍िए सवाल, ड‍िप्‍टी सीएम केशव बोले- सपा के बयान हार का डर

विधानसभा में समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक डा. मनोज कुमार पाण्डेय ने कहा कि मैनपुरी लोकसभा और रामपुर व खतौली विधानसभा के उपचुनाव में लोकतंत्र की हत्या हुई है। रामपुर में जो हुआ वह तो अन्याय की पराकाष्ठा है। पुलिस ने लोगों को मताधिकार से न केवल वंचित किया बल्कि जाति-धर्म देखकर मारा पीटा। इससे बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं और बड़ी तादाद में बहुत से लोगों को मतदान केंद्रों से डरा धमकाकर वापस भेज दिया गया। इस कारण रामपुर में मतदान का प्रतिशत बहुत कम रहा।

समाजवादी पार्टी मुख्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में डा. मनोज पाण्डेय ने कहा कि आज किसानों की फसल की खरीद नहीं हो पा रही है। फसल पर बिचौलियों का कब्जा है। किसानों को डीएपी और यूरिया की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है। गांव में बिजली नहीं और नहर में पानी नहीं। डेंगू के इलाज में लोगों के जेवर तक बिक गए हैं। इन सभी मुद्दों पर सदन में चर्चा होनी थी लेकिन वर्तमान सरकार ने ऐसा होने नहीं दिया।

सरकार ने तीन दिन के लिए विधानसभा का सत्र बुलाया था। किंतु सरकार ने दूसरे दिन ही अचानक सदन स्थगित कर दिया। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, राष्ट्रीय महासचिव इन्द्रजीत सरोज, लालजी वर्मा, रामअचल राजभर, महबूब अली, शाहिद मंजूर, इकबाल महमूद, प्रभु नारायण, रफीक अंसारी, आरके वर्मा, अमिताभ बाजपेयी, पंकज मलिक, अतुल प्रधान, मोहम्मद हसन रूमी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.