Move to Jagran APP

UP Weather News: भीषण गर्मी से अभी नहीं मिलेगी राहत, आज भी हीट वेव का अलर्ट

Weather News मौसम विभाग का कहना है कि अभी अगले तीन-चार दिनों तक भीषण गर्मी से राहत के आसार नहीं हैं। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि अभी हीट वेव अगले कुछ दिन और परेशान कर सकता है। फिलहाल इस सप्ताह बारिश की कोई संभावना नहीं है। मंगलवार को अधिकतम तापमान में दो डिग्री तक वृद्धि हो सकती है। दिन का पारा 45 पहुंचने के पूर्वानुमान है।

By Vikash Mishra Edited By: Vinay Saxena Published: Tue, 11 Jun 2024 07:58 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 07:58 AM (IST)
लू और सूरज की तपिश से लोग बेहाल हैं।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। जून का दूसरा सप्ताह शुरू हो गया है, लेकिन गर्मी का तल्ख तेवर बरकरार है। लगातार चल रही लू और सूरज की तपिश से लोग बेहाल हैं। सोमवार को लखनऊ के अधिकतम तापमान में करीब दो डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई तो प्रयागराज 46.3 डिग्री के साथ प्रदेश में सबसे गर्म रहा। यहां न्यूनतम तापमान 30.6 डिग्री दर्ज किया गया। राजधानी का दिन का पारा 43.8 डिग्री रिकार्ड किया गया।

मौसम विभाग का कहना है कि अभी अगले तीन-चार दिनों तक भीषण गर्मी से राहत के आसार नहीं हैं। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि अभी हीट वेव अगले कुछ दिन और परेशान कर सकता है। फिलहाल, इस सप्ताह बारिश की कोई संभावना नहीं है।

तापमान में दो डिग्री तक हो सकती है वृद्धि

मंगलवार को अधिकतम तापमान में दो डिग्री तक वृद्धि हो सकती है। दिन का पारा 45 पहुंचने के पूर्वानुमान हैं। इस दौरान 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से गर्म हवा भी परेशान करेगी। वहीं, वाराणसी में भी अधिकतम तापमान में पांच डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई। काशी का दिन का पारा 45.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुल्तानपुर में 44.8, हमीरपुर में 45.2, बुलंदशहर में 45, अलीगढ़ में 44.2 और आगरा में 43.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

यह भी पढ़ें: उपभोक्ता ध्यान दें! महंगी हो सकती है बिजली, 11 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का राजस्व गैप, भरपाई 20-30% बढ़ेगी दर

यह भी पढ़ें: Reasi Attack: बस खाई में न गिरती तो… सामने ‘मौत’ देखकर कांप गई रुह, रियासी आतंकी हमले के घायलों ने सुनाई आपबीती


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.