Move to Jagran APP

UP Top News Today: सीएम योगी की उन्नाव-हरदोई में जनसभा, अखि‍लेश जाएंगे कन्नौज; ज्ञानवापी केस सह‍ित इन खबरों पर आज रहेगी नजर

UP Top News Today मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ सोमवार को उन्नाव के भगवंतनगर के आरआरबीएन इंटर कॉलेज मैदान में भाजपा प्रत्याशी डा. सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वह हेलीकॉप्टर से दोपहर 1155 बजे हटिया मेला मैदान पर बने हेलीपैड पर आएंगे। 1205 बजे सभास्थल पहुंचेंगे और 1250 बजे सभा के बाद हरदोई चले जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Published: Mon, 06 May 2024 07:32 AM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 07:32 AM (IST)
यूपी के सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ, ज्ञानवापी परि‍सर, अखि‍लेश यादव।

ड‍िजिटल डेस्‍क, नई द‍िल्‍ली। UP Top News Today: उत्तर प्रदेश में आज द‍िग्‍गजों की ताबड़तोड़ चुनावी जनसभाए हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ आज हरदोई और उन्नाव में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज जाएंगे, जहां वे पार्टी नेताओं से करेंगे मुलाकात। ज्ञानवापी मुकदमे में पुनरीक्षण याचिका पर भी आज सुनवाई होनी है। पढ़ें यूपी की वो खबरें, ज‍िनपर आज रहेगी नजर...

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा

मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ सोमवार को उन्नाव के भगवंतनगर के आरआरबीएन इंटर कॉलेज मैदान में भाजपा प्रत्याशी डा. सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। वह हेलीकॉप्टर से दोपहर 11:55 बजे हटिया मेला मैदान पर बने हेलीपैड पर आएंगे। 12:05 बजे सभास्थल पहुंचेंगे और 12:50 बजे सभा के बाद हरदोई चले जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी हरदोई लोक सभा क्षेत्र के शाहाबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। शाहाबाद क्षेत्र की इस जनसभा में प्रत्याशी जय प्रकाश रावत के साथ ही पांचों विधान सभा के विधायक मौजूद रहेंगे।

कन्नौज में पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे अखिलेश

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कन्नौज लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी अखिलेश यादव सोमवार को शहर में रहेंगे। वह पार्टी नेताओं से मुलाकात कर चुनाव की तैयारी पर चर्चा करेंगे। सुबह करीब 11:30 बजे बोर्डिंग मैदान में अखिलेश का हेलीकॉप्टर उतरेगा। वह पार्टी कार्यालय में सपा नेताओं और पदाधिकारियों से चुनाव की तैयारी को लेकर चर्चा करेंगे। सपा जिलाध्यक्ष कलीम खान ने बताया कि सपा मुखिया के आगमन को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है।

विनय त्यागी हत्याकांड गाजियाबाद

टाटा स्टील की सहयोगी कंपनी टाटा प्रवेश के इंडिया बिजनेस हेड विनय त्यागी की हत्या के मामले में पुलिस की जांच पूरी तरह से लूट की दिशा में घूम गई है। पुलिस को इस संबंध में साक्ष्य मिले हैं। यह भी पता है कि बदमाश दिल्ली की ओर भागे हैं। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि बदमाश कहां और क्या कर रहे हैं। कहीं उन्हीं में से तो किसी ने वारदात को अंजाम नहीं दिया है। इसके अलावा वारदात के समय सक्रिय करीब एक हजार मोबाइल नंबर का विवरण खंगाल रही है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है।

महामंडलेश्वर की परीक्षा में 130 महात्मा फेल

महाकुंभ-2025 को लेकर अखाड़ों की तैयारी चल रही है। आश्रमों की व्यवस्था दुरुस्त करने की प्रक्रिया तेज है। वहीं, तमाम महात्मा महामंडलेश्वर की पदवी के लिए अखाड़ों से संपर्क कर रहे हैं। लेक‍िन उपयुक्त शैक्षिक योग्यता, संगठनात्मक गुण का अभाव, मंदिर-विद्यालय न होने पर महात्माओं को महामंडलेश्वर बनाने से इनकार कर दिया गया है। श्री निरंजनी अखाड़ा ने 130 महात्माओं को महामंडलेश्वर बनाने से इनकार कर दिया है। दूसरे अखाड़े भी महामंडलेश्वर की पदवी देने में विशेष सतर्कता बरत रहे हैं।

ज्ञानवापी मुकदमे में पुनरीक्षण याचिका पर सुनवाई आज

ज्ञानवापी में नए मंदिर के निर्माण व हिंदुओं को पूजा-पाठ करने का अधिकार देने की मांग को लेकर स्वयंभू विश्वेश्वर ज्योतिर्लिंग की ओर से 1991 में पं. सोमनाथ व्यास तथा अन्य द्वारा दाखिल मुकदमे में पुनरीक्षण याचिका पर सोमवार को जिला जज की अदालत में सुनवाई होगी। सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड और अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद की ओर से दाखिल पुनरीक्षण याचिका में मुकदमे की सुनवाई करने के सिविल जज (सीनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक) कोर्ट के क्षेत्राधिकार को चुनौती दी गई है।

सिविल जज (सीनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक) ने इस मामले की सुनवाई के दौरान 25 फरवरी 2020 को आदेश दिया था कि मुसलमानों के मध्य विवाद की सुनवाई का क्षेत्राधिकार वक्फ न्यायाधिकरण को है, जबकि गैर मुस्लिम के स्वामित्व के मामलों की सुनवाई का क्षेत्राधिकार सिविल कोर्ट को है। इस आदेश को सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड और अंजुमन इंतजामिया मसाजिद ने जिला जज की अदालत में चुनौती दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.