Move to Jagran APP

Accident In UP: 12 घंटे में तीन एक्‍सीडेंट, कानपुर में 31 और सीतापुर में एक की दर्दनाक मौत, यहां जानें सबकुछ

Accident In UP उत्‍तर प्रदेश में शनि‍वार की रात तीन अलग अलग हादसों में 32 लोगों की मौत हो गई। कानपुर में दो हादसों में जहां 31 ज‍िदग‍ियां काल के गाल में समां गईं वहीं सीतापुर में दर्दनाक हादसे में एक की जलकर मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Sun, 02 Oct 2022 09:17 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 09:34 AM (IST)
Accident In UP: उत्‍तर प्रदेश में प‍िछले 12 घंटों में सड़क हादसे में 32 की मौत

लखनऊ, जेएनएन। Accident In UP यूपी के कानपुर और सीतापुर ज‍िले में प‍िछले 12 घंटों के अंदर तीन भीषण सड़क हादसों में 32 लोगों की मौत हो चुकी है। इन तीनों हादसों दो घटनाएं ट्रैक्टर ट्राली से हुए हैं। जबक‍ि कानपुर में ही एक अन्‍य एक्‍सीडेंट में सड़क क‍िनारे खड़े होकर पंक्चर टायर बदल रहे पिकअप में ट्रक ने टक्‍कर मार दी। कानपुर में हुए हादसें में 26 लोगों की मौत के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने प्रदेशवास‍ियों से अपील भी की है क‍ि वे सवार‍ियां ढोनें के ल‍िए ट्रैक्टर ट्राली प्रयोग न करें।

loksabha election banner

कानपुर के साढ़ में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 26 की मौत

कानपुर शहर से करीब 25 किलोमीटर दूर साढ़ थानाक्षेत्र के साढ़-गंभीरपुर मार्ग पर तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पानी भरी खंती (गड्ढा) में पलट गई। हादसे में अबतक 26 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में बच्चे, किशोरी व महिलाएं हैं। घटना के बाद फौरन मौके पर न पहुंचने और लापरवाही बरतने पर साढ़ थाना प्रभारी आनंद कुमार पांडेय को निलंबित कर दिया गया है। हादसे के बाद राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया। योगी ने अधिकारियों को युद्धस्तर पर राहत कार्य के निर्देश दिए और मृतकों के स्वजन को दो-दो लाख और घायलों को 50 हजार की सहायता की घोषणा की है। प्रधानमंत्री ने भी राष्ट्रीय राहत कोष से दिवंगतों के स्वजन को दो-दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये आर्थिक मदद की घोषणा की है।

Kanpur Ghatampur Accident: कोरथा गांव पहुंचे 26 शव, ड्योढ़ी घाट पर अंतिम संस्कार में शामिल हो सकते सीएम

कानपुर के अह‍िरवां हाईवे पर ट्रक ने प‍िकअप में मारी टक्‍कर, पांच की मौत

कानपुर के साढ़-गंभीरपुर मार्ग पर ट्रेक्‍टर ट्राली पलटने से 26 लोगों की मौत के कुछ घंटे बाद ही चकेरी थाना के अह‍िरवां हाईवे पर एक अन्‍य भीषण सड़‍क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और 15 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। चकेरी में ट्रक ने हाईवे किनारे खड़े पंक्चर टायर बदल रहे पिकअप में टक्कर मार दी। हादसे के दौरान पिकअप में सवार पांच की मौके पर ही मौत हो गई जबक‍ि 15 लोग घायल हो गए। ये सभी बच्चे का मुंडन कराने कानपुर से विंध्याचल जा रहे थे।

कानपुर में हाईवे पर पंक्चर टायर बदल रहे पिकअप में ट्रक ने मारी टक्कर, 5 लोगों की मौत और 10 घायल

सीतापुर में ट्रैक्टर-ट्राली और टैंकर की भ‍िड़ंत में एक की जलकर मौत

सीतापुर के रेउसा-बिसवां रोड पर मूरतपुर के पास शन‍िवार रात धान लदे ट्रैक्टर ट्राली और टैंकर की भिड़ंत में एक लोगों की जलकर मौत हो गई। टैंकर में ज्वलनशील पदार्थ था। टक्कर होते ही आग लग गई। करीब एक घंटे तक आग की लपटें उठती रही, ज‍िसकी वजह से कोई भी पास नहीं जा पाया। फायर ब्रिगेड की टीम के आने के बाद आग पर काबू पाया गया। इस हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

Sitapur Big Accident: सीतापुर में ट्रैक्टर-ट्राली और टैंकर की भ‍िड़ंत में लगी आग, चालक की जलकर मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.