Move to Jagran APP

शिवपाल गुनगुनाए कसमें, वादे, प्यार, वफा ...मुलायम का स्वास्थ्य बिगड़ा

शिवपाल यादव के चेहरे पर मुस्कराहट हमेशा बनी रहती है। सपा प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद उन्होंने होटल ताज में डिनर पार्टी आयोजित की।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 01 Jan 2017 11:09 PM (IST)Updated: Mon, 02 Jan 2017 09:32 AM (IST)
शिवपाल गुनगुनाए कसमें, वादे, प्यार, वफा ...मुलायम का स्वास्थ्य बिगड़ा

लखनऊ (जेएनएन)। हालात कोई भी हों, शिवपाल यादव के चेहरे पर मुस्कराहट हमेशा बनी रहती है। सपा के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद रविवार शाम उन्होंने होटल ताज में डिनर पार्टी आयोजित की। इस पार्टी में उनके एक समर्थक ने बड़े मायूस होकर कहा कि तुम इतना जो मुस्करा रहे हो, क्या गम है जिसको छिपा रहे हो। शिवपाल बोले-गम काहे का। फिर तो गीत-संगीत का जो सिलसिला बढ़ा वह देर तक चलता रहा। आखिर आर्केस्ट्रा संचालक ने माइक थमाया तो शिवपाल गुनगुनाए -'कसमें, वादे, प्यार, वफा, सब बातें हैं, बातों का क्या, कोई किसी का नहीं है जग में, नाते हैं नातों का क्या। ऐसा प्रतीत हुआ कि इन लाइनों के जरिये अतीत में परिवार को बांधे रखने के लिए जो कुर्बानी दी थी, वह गीत के रूप में सामने आयी। इस गीत के बाद एक समर्थक ने दूसरे गीत की लाइन कागज में लिखकर उन्हें थमाई, उसे गुनगुनाने का इसरार किया। शिवपाल ने चश्मा निकाला, देखा फिर हंसते हुए उन लाइनों को गुनगुनाने से इन्कार कर दिया।

loksabha election banner

तख्तापलटः नए साल की नई सुबह पर सपा ने रचा नया इतिहास

शिवपाल सिंह यादव प्रतिवर्ष नव वर्ष के पहले दिन पार्टी देते हैं। इस पार्टी में मीडियाकर्मियों और उनके करीबी लोग आमंत्रित किए जाते हैं। इस बार भी कई दिन पहले से ही लोगों को आमंत्रित किया जा रहा था। रविवार को जब सपा में तख्तापलट का खेल शुरू हुआ तो भी शिवपाल ने यह पार्टी निरस्त नहीं की। उन्होंने तख्तापलट के बाद भी अपने कई शुभचिंतकों को फोन करके बुलाया। उनके साथ गीत-संगीत की महफिल में भी शरीक हुए।

मुलायम के पत्रः कुकृत्य छिपाने और सीबीआइ से बचने को मेरा अपमान

अखिलेश यादव का ट्वीट

अखिलेश यादव का ट्वीट कर आज देर रात कहा कि जिन्हें आप प्यार करते हैं, कभी उन्हें बचाने के लिए सही फैसला करना पड़ता है। मैंने आज कड़ा निर्णय लिया लेकिन यह मुझे लेना ही था।

मोदी की रैली के लिए नाम से निमंत्रण देकर बुलाए 13 लाख कार्यकर्ता

मैं मरते दम तक मुलायम के साथ : शिवपाल

शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि मैं मरते दम तक मुलायम सिंह यादव के साथ हूं। साइकिल मुलायम सिंह की और हमारी थी, हमारी है और हमारी रहेगी। जिसको जहां जाना हो जाए। हमने रविवार को हुए घटनाक्रम की तथ्यों के साथ सारी जानकारी चुनाव आयोग को भेज दी है। यादव ने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा कि मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी खड़ी की है, संघर्ष किया है। ढेरों लोगों को संघर्ष करना सिखाया है। पांच जनवरी को राष्ट्रीय अधिवेशन में सब कुछ साफ हो जाएगा। जनता और कार्यकर्ताओं का सारा असमंजस खत्म हो जाएगा।

शिवपाल के स्थान पर नरेश उत्तम सपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष

दिल्ली जाएंगे मुलायम, शिवपाल

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी में कार्रवाई, दांव-पेंच के दौर में मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव सोमवार को दिल्ली जाएंगे। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में वह पार्टी के घटनाक्रम के पहलुओं पर विधि विशेषज्ञों से चर्चा करने के साथ दूसरे दलों के कुछ नेताओं से मुलाकात भी करेंगे। दूसरी ओर राष्ट्रीय अधिवेशन में अखिलेश यादव को अध्यक्ष नामित किए जाने के बाद इससे जुड़े सारे दस्तावेज लेकर प्रो.राम गोपाल यादव रविवार को ही दिल्ली रवाना हो गए।

तख्तापलट में चढ़ते सूरज के प्रति ज्यादा आस्थावान दिखे सपाई

मुलायम का स्वास्थ्य बिगड़ा

उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के ताजा पटाक्षेप के बाद देर रात मुलायम सिंह यादव का स्वास्थ्य बिगड़ गया। जानकारी मिलने पर ताज होटल में पार्टी कर रहे शिवपाल यादव सीधे मुलायम के घर पहुंचे। डॉक्टरों को बुलाया गया। बाद में बताया गया कि मुलायम के दांत में तेज दर्द था। डॉक्टरों ने दवा देने के साथ उन्हें आराम करने की सलाह दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.