Move to Jagran APP

'मोदी अपनी वाराणसी सीट भी हार रहे...' अखिलेश यादव ने किया बड़ा दावा, पेपर लीक पर भी बोले सपा प्रमुख

लोकसभा चुनाव के छठे चरण के प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रतापगढ़ जौनपुर मछलीशहर में जनसभाएं कर भाजपा पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा भाजपा सरकार ने पिछले 10 वर्षों में युवाओं गरीबों व किसानों को सिर्फ ठगा है। कर्ज से दबे किसानों की मदद करने के बजाय उद्योगपतियों का 25 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिया।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Published: Fri, 24 May 2024 08:28 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 08:28 AM (IST)
'मोदी अपनी वाराणसी सीट भी हार रहे...' अखिलेश यादव ने किया बड़ा दावा, पेपर लीक पर भी बोले सपा प्रमुख

जागरण टीम, लखनऊ। लोकसभा चुनाव के छठे चरण के प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रतापगढ़, जौनपुर, मछलीशहर में जनसभाएं कर भाजपा पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा, भाजपा सरकार ने पिछले 10 वर्षों में युवाओं, गरीबों व किसानों को सिर्फ ठगा है। कर्ज से दबे किसानों की मदद करने के बजाय उद्योगपतियों का 25 लाख करोड़ रुपये माफ कर दिया।

यह सरकार जानबूझकर पेपर लीक कराती है, ताकि युवाओं को नौकरी न देनी पड़े। 400 पार का नारा देने वाली भाजपा को 140 करोड़ की जनता इस बार 140 सीटों पर सिमटा देगी। क्योटो वाले भी अपनी सीट हार रहे हैं। आइएनडीआइए मजबूती से चुनाव लड़ रहा है। प्रतापगढ़ की जनसभा में अखिलेश ने वैक्सीन कंपनियों, पूंजीपतियों से चंदा लेने जैसे आरोप मढ़ते हुए भाजपा को घेरा।

कहा, अब तक के मतदान के रुझान को देखकर डबल इंजन की सरकार परेशान है। दिल्ली और लखनऊ के इंजन आपस में टकराने लगे हैं। मौसम से अपने संबोधन को जोड़ते हुए अखिलेश ने कहा कि पांच चरण के मतदान के बाद पालिटिकल क्लाइमेट चेंज भी दिखने लगा है। सपा और कांग्रेस एक-एक यानी ग्यारह हो गए हैं। कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह का नाम लिए बगैर कहा, सभी साथ आ रहे हैं, जो नाराज थे कुछ दिनों से वे भी अब साथ हैं।

मोदी अपनी वाराणसी सीट भी हार रहे: अखिलेश

जौनपुर व मछलीशहर की जनसभाओं की अखिलेश ने कहा कि चुनाव अब पूर्वाचल की धरती पर आ गया है। पांचवें चरण तक मैं कहता था कि 80 लोकसभा सीटों में एक पर लड़ाई है और शेष सभी आइएनडीआइए जीत रहा है, लेकिन अब तो क्योटो वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी वाराणसी सीट भी हार रहे हैं। तंज कसा कि इस बार कोई मैनेजमेंट नहीं चलने वाला है।

पूर्व सांसद धनंजय सिंह का नाम लिए बिना कहा कि एक पार्टी के नेता को जेल भेज दिया गया। यहां जो खेल चल रहा है, जेल जाने और जेल से बाहर आने का, वह केवल वोट के लिए हो रहा है। उन्होंने भाजपा पर धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह का बसपा से टिकट कटवाने का आरोप भी लगाया। कहा, सतरंगी सपना दिखाकर भाजपा ने केवल ठगने का काम किया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.