Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: अंतिम चरण के चुनाव में सपा ने झोंकी ताकत, अखिलेश आज गाजीपुर-चंदौली में करेंगे जनसभा

उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों के लिए सात चरणों में हो रहे चुनाव के तहत अब तक छह चरण पूरे हो चुके हैं। अब सातवें चरण की 13 सीटों के लिए मतदान एक जून को होगा। इस अंतिम चरण की लड़ाई के लिए सपा ने अपने संगठन को झोंक दिया है। सपा ने अपने फ्रंटल संगठनों के साथ ही सभी प्रमुख नेताओं को इन सीटों पर लगा दिया है।

By Shobhit Srivastava Edited By: Vinay Saxena Published: Mon, 27 May 2024 08:13 AM (IST)Updated: Mon, 27 May 2024 08:13 AM (IST)
गाजीपुर व चंदौली में जनसभा करेंगे अखि‍लेश यादव। - फाइल फोटो

राज्‍य ब्‍यूरो, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव 27 मई सोमवार को गाजीपुर व चंदौली में सपा व आईएनडीआईए के प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा कर जनता से वोट मांगेंगे। अखिलेश की पहली जनसभा दोपहर 12ः40 बजे गाजीपुर में न्यू स्टेडियम ग्राउंड आरटीआई में सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी के समर्थन में होगी। इसके बाद दूसरी जनसभा दोपहर दो बजे चंदौली में पालिटेक्निक ग्राउंड में सपा प्रत्याशी वीरेन्द्र सिंह के समर्थन में होगी। सपा अध्यक्ष दोनों प्रत्याशियों को जिताने की जनता से अपील करेंगे।

प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों के लिए सात चरणों में हो रहे चुनाव के तहत अब तक छह चरण पूरे हो चुके हैं। अब सातवें चरण की 13 सीटों के लिए मतदान एक जून को होगा। इस अंतिम चरण की लड़ाई के लिए सपा ने अपने संगठन को झोंक दिया है। सपा ने अपने फ्रंटल संगठनों के साथ ही सभी प्रमुख नेताओं को इन सीटों पर लगा दिया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने नेताओं को कांग्रेस के साथ समन्वय कर प्रचार में जुटने के लिए कहा है।

इन सीटों पर होना है मतदान 

अंतिम चरण में जिन 13 सीटों पर मतदान होना है उनमें महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मीरजापुर व राबर्ट्सगंज शामिल हैं। इनमें नौ सीटों पर सपा व चार सीटों (महराजगंज, देवरिया, बांसगांव व वाराणसी) में कांग्रेस लड़ रही है।

इन 13 सीटों में 20014 व 2019 के चुनाव में एक भी सीट सपा व कांग्रेस के पास नहीं थी। इस बार विपक्षी गठबंधन सपा व कांग्रेस पूर्वांचल की इन सीटों में से कुछ सीटों में सेंधमारी की कोशिशों में जुटी हैं।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण से पहले सपा में बगावत! पूर्व मंत्री नारद राय आज कर सकते हैं बड़ा एलान

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: अमित शाह आज कुशीनगर, बलिया और वाराणसी में करेंगे प्रचार, सीएम योगी चार ज‍िलों में करेंगे जनसभाएं


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.