Move to Jagran APP

मायावती बहन के रूप में साथ आती हैं तो मैं पीएम मोदी से भी मिला दूंगा : अठावले

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि मैं मायावती को तो अपनी बहन मानता हूं, अगर बहन मेरे पास आती है तो मैं उसको तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भी ले जा सकता हूं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 11 Sep 2016 04:28 PM (IST)Updated: Mon, 12 Sep 2016 10:19 AM (IST)
मायावती बहन के रूप में साथ आती हैं तो मैं पीएम मोदी से भी मिला दूंगा : अठावले

लखनऊ (वेब डेस्क)। केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास आठवले बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिला देंगे बशर्ते वह बहन के रूप में एक भाई के पास पहुंचे। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष अठावले आज लखनऊ में एक कार्यक्रम के सिलसिले में पधारे थे। कार्यक्रम में ही केंद्रीय मंत्री ने उत्तर प्रदेश में भाजपा के साथ चुनाव लडऩे की घोषणा करने के साथ ही 20-25 सीट की भी मांग की है।

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले दलित एजेंडे पर अपने तथा बसपा मुखिया के रुख पर बोले की उनका तो नहीं, लेकिन अपना बता सकता हूं कि मैं अपने एजेंडे के तहत ही काम करता हैं।

केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले चाहते हैं 75 फीसद तक आरक्षण सीमा

उन्होंने कहा कि मैं मायावती को तो अपनी बहन मानता हूं, अगर बहन मेरे पास आती है तो मैं उसको तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भी ले जा सकता हूं। अगर मायावती बहन के रूप में आती हैं तो स्वागत है, लेकिन वह प्रतिद्वंदी बनने का प्रयास न करें। उन्होंने कहा वह मायावती के जरा भी विरोधी नहीं हैं। मायावती मेरे समाज की बोल्ड लेडी होने के साथ ही साथ मायावती अच्छी प्रशासक हैं।

उन्होंने कहा कि मैं यूपी चुनाव में बसपा के दलित वोट काटने नहीं जा रहे हैं। यह सबको पता है कि दलित वोट शुरू से ही आरपीआई के साथ रहे हैं, जिसे दिग्भ्रमित किया गया है।

अंतरजातीय विवाह से मिटेगा जातिवाद: अठावले

अठावले ने कहा कि मायावती अपने को डॉ. अम्बेडकर का अनुयाई मानती हैं, अगर इसमें सत्यता है तो फिर पहले उनको बौद्ध धर्म अपनाना होगा। वह चिल्लाती अधिक हैं,बौद्ध धर्म अपना लेने के बाद सब ठीक हो जाएगा। मायावती अब बौद्ध धर्म को अपनाएं, अब बीएसपी से लोगों का भरोसा हटा है। मैं तो अपनी जमीन पाने के लिए लखनऊ आया हूं। बसपा मुखिया मायावती तो बाबा साहेब के नाम का इस्तेमाल कर रही हैं।

भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में चुनाव लडऩे की बाबत अठावले ने कहा अगर हम मिलकर लड़ेंगे तो उत्तर प्रदेेश में सरकार बनना तय है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा से गठबंधन नहीं भी होता है तो हम प्रदेश में दो सौ से अधिक सीट पर अकेले ही चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया ने भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लडऩे पर उत्तर प्रदेश में 20-25 सीट मांगी है। इस बाबत केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही कलराज मिश्र से बात हो चुकी है। अब भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही प्रधानमंत्री से वार्ता होनी है।

देश के करोड़ों दलितों के साथ बौद्ध धर्म अपनाऊंगीः मायावती

भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में चुनाव लडऩे की बाबत अठावले ने कहा कि अगर हम मिलकर लड़ेंगे तो उत्तर प्रदेेश में सरकार बनना तय है। उन्होंने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया ने उत्तर प्रदेश में 20-25 सीट मांगी है। इस बाबत केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही कलराज मिश्र से बात हो चुकी है। अब भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही प्रधानमंत्री से वार्ता होनी है।

अगर आप गौरक्षा करेंगे, तो मानव रक्षा कौन करेगा?- आठवले

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का दावा है कि बीजेपी-आरपीआई गठबंधन से उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनाने में सफल रहेगी। आरपीआई के साथ भाजपा के जुडऩे से तो काफी दलित वोट मिलेंगे। उन्होंने कहा कि वह आरपीआई के बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर गंभीर हैं। इस गठबंधन से यूपी विधानसभा चुनाव में भारी मतों से जीत दर्ज होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.