Move to Jagran APP

Burning Girl Alive Case of Sultanpur: युवती को जिंदा जलाने के मामले में चार नामजद, ठिकानों पर हो रही छापेमारी

सुलतानपुर में जमीनी विवाद को लेकर युवती श्रद्धा सिंह को जिंदा जलाया गया मामले में थाना प्रभारी ने हत्याकांड के आरोपितों जगबरन यादव सुभाष सिंह चौहान जयकरन व महंथ की तलाश के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी शुरू की।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 07:34 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 07:34 PM (IST)
Burning Girl Alive Case of Sultanpur: युवती को जिंदा जलाने के मामले में चार नामजद, ठिकानों पर हो रही छापेमारी
सुलतानपुर में युवती को जिंदा जलाने के मामले में चार नामजद।

सुलतानपुर, जेएनएन। थानाक्षेत्र के टडरसा एंजर गांव में जिंदा जलाकर श्रद्धा सिंह को मौत के घाट उतारने के मामले में पुलिस ने मृतका की मां अर्चना की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी अखिलेश सिंह ने बताया कि जमीनी विवाद में हुए इस हत्याकांड के आरोपितों जगबरन यादव, सुभाष सिंह चौहान, जयकरन व महंथ की तलाश के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

loksabha election banner

बल्दीराय पुलिस ने दिया तूल देने का काम

दो जून को अयोध्या जिले के मिल्कीपुर तहसील के सिंधोरा गांव में क्षेत्र स्थित अपनी बैनामे की जमीन पर प्रदीप सिंह ट्रैक्टर से जोताई कर रहे थे। इसी दौरान कुंवर सिंह चौहान के पक्ष के लोग श्मशान की जमीन बताते हुए प्रदीप सिंह का विरोध किया। विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों मारपीट शुरू हो गई। मारपीट में घायल सुभाष के पिता कुंवर सिंह चौहान की मौत हो गई थी। उपद्रवियों ने तीन बाइक को भी आग के हवाले कर दिया था। बवाल पर नियंत्रण पाने के लिए अयोध्या की बीकापुर व बल्दीराय थाने की पुलिस कई दिनों तक गांव में डेरा जमाए रही। कुंवर सिंह की हत्या में नामजद मृतका के पिता प्रदीप सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। प्रदीप सिंह की भी तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोप है कि पुलिस ने मुकदमे में नामजद आरोपितों सुभाष सिंह चौहान, जयकरन व महंथ का नाम विवेचना में निकाल दिया था। जिसके बाद से दूसरे पक्ष के खिलाफ साजिश रची जा रही थी। बल्दीराय पुलिस आरोपितों की पक्षकार बनी रही। यही कारण है कि अयोध्या राजस्व टीम भी पैमाइश में प्रदीप सिंह का खाता बताने के बाद भी शवदाह स्थल होने की बात कहकर पुलिस ने कुंवर सिंह के शव को इसी जमीन में दफनवाया था।

यह भी पढ़ें : सुलतानपुर में जमीनी विवाद में केरोसिन डालकर युवती को जिंदा जलाया, बयान का वीडियो वायरल

पेरोल पर पहुंचा पिता, लगाया पुलिस पर आरोप

मंगलवार की देर शाम युवती का शव गांव पहुंचा तो पिता प्रदीप सिंह भी जेल से पेरोल पर पहुंचा। पिता जहां बेटी का शव देख दहाड़े मार कर रोने लगा। वहीं देहली चौकी पुलिस के आरोपितों से मिलने होने का आरोप लगाया। इस दौरान गांव में काफी भीड़ मौजूद रही। वहीं शांति व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस फोर्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.