Move to Jagran APP

Code of conduct: पूर्व सांसद अतीक के वाहन से झंडा हूटर उतरवाया

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर की जा रही चेकिंग में आज पूर्व सांसद अतीक अहमद के वाहन से झंडा उतारा गया और बड़ी मात्रा में नोट पकड़े गए।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 12 Jan 2017 09:18 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jan 2017 10:10 PM (IST)
Code of conduct: पूर्व सांसद अतीक के वाहन से झंडा हूटर उतरवाया

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता पालन कराने के इरादे से की जा रही वाहन चेकिंग में आज बड़े-बड़ों के वाहन से झंडा उतार गया और बड़ी मात्रा में नोट पकड़े गए। इसकी मात्रा कई करोड़ है। पुलिस ने आवश्यक पड़ताल के लिए अपनी कार्रवाई की और आगे की कार्रवाई के लिए आयकर और प्रशासनिक अधिकारियों को लिखा। साथ ही 980 वांछित और इनामी अपराधी गिरफ्तार किए गए। इनमें 27 पर इनामी हैं। अब तक प्रदेश भर में आदर्श आचार संहिता के अब तक 242 मुकदमे पंजीकृत किए गए हैं।

loksabha election banner

यूपी इलेक्शन 2017:जानें चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता

अतीक के वाहन से झंडा उतरवाया

इलाहाबाद-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रतापगढ़ के मवई रेलवे क्रासिंग के पास वाहन चेकिंग के दौरान पूर्व सांसद अतीक अहमद के काफिले को रोककर पुलिस ने गाड़ी में लगा सपा का झंडा व हूटर निकलवा दिया। वाहन के भीतर मिली राइफल का लाइसेंस दिखाने पर जब्त नहीं की गई। पूरी कार्रवाई के दौरान अतीक अहमद वाहन में मौजूद रहे। एक नीली बत्ती लगी कार को रोका गया, पूछने पर पता चला कि वह ग्राम विकास आयुक्त लखनऊ की है। पुलिस ने आदर्श आचार संहिता का हवाला देते हुए नीली बत्ती उतार दी। एक कार की तलाशी में चालक के पास 60 हजार रुपये मिले तो पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि उक्त व्यक्ति ने अपने करंट अकाउंट से मजदूरों को बांटने के लिए पैसा निकाला है जिस पर उसे छोड़ दिया गया।

सपा घमासानः मुलायम-अखिलेश दोनों को चाहिए अध्यक्ष पद, वार्ता बेनतीजा

1.10 करोड़ इलाहाबाद बैंक के निकले

देवरिया के हेतिमपुर के समीप टोल प्लाजा पर गुरुवार को वाहनों की सघन जांच कर रही रामपुर कारखाना पुलिस का माथा तब ठनका, जब एक निजी वाहन से उसने लगभग एक करोड़ दस लाख रुपये नकद बरामद कर लिया। हाथ लगी बड़ी रकम ने प्रशासनिक महकमे में अचानक खलबली मचा दी। देर शाम राहत की सांस तब ली, जब उच्चाधिकारियों की छानबीन व आयकर विभाग की जांच में इस बात की पुष्टि हो गई कि बरामद रुपये कुशीनगर के पडरौना स्थित इलाहाबाद बैंक के हैं। उच्चाधिकारियों के आदेश पर रुपये पुलिस ने संबंधित बैंक के प्रबंधक को सौंप दिया।

स्नान-दान और तप के साथ तीर्थराज में बसे तंबुओं के शहर में कल्पवास

मुजफ्फरनगर में 54 लाख पकड़े

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर की जा रही चेकिंग में मुजफ्फरनगर पुलिस ने तीन स्थानों से 54 लाख रुपये बरामद किए। कैश जब्त कर लिया गया। आयकर विभाग की टीम जांच में जुटी है। गुरुवार दोपहर वहलना चौक पर एक वैन से 24 लाख रुपये बरामद हुए। वैन सवार ने कैश आइसीआइसीआइ व पंजाब नेशनल बैंक का बताया, लेकिन कागजात नहीं दिखा सके। इसी तरह भंगेला चेकपोस्ट पर पुलिस ने वैन से 25 लाख रुपये बरामद किए। यह कैश यूनियन बैंक का बताया गया है।

Magh Mela: क्रिकेटर युवराज की मां ने संगम में कराया अनुष्ठान

बागपत में लाखों बरामद

बागपत के जानसठ पुलिस ने खतौली तिराहे पर पंजाब के नंबर की एक फारच्यूनर कार में तीन लाख 15 हजार रुपये ले जाते दो युवकों को हिरासत में लिया है। इंस्पेक्टर अमरदीप ने बताया कि हिरासत में लिए गए युवकों में एक सपा से जुड़े ट्रांसपोर्टर का पुत्र व दूसरा उसका साथी है। युवकों का कहना है कि वह यह यह पैसा एक पेट्रोल पंप पर डीजल का भुगतान करने के लिए ले जा रहे थे। एसएसपी मुजफ्फरनगर बबलू कुमार ने बताया कि चेकिंग अभियान में 50 लाख से ज्यादा कैश बरामद किया गया है। संतुष्टिपूर्ण जवाब व कैश से संबंधित कागजात न मिलने पर कैश को सीज कर दिया गया है।

UP Election 2017:अखिलेश ने एमएलसी सीटों के सपा प्रत्याशी घोषित किए

गाजियावाद में करोड़ों बरामद

गाजियाबाद में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक गाड़ी से 3 करोड़ रुपये बरामद किए, चार लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। इतनी बड़ी रकद में सभी नोट नए हैं। शालीमार गार्डन 60 फूटा रोड से मुखबिर की सूचना पर 1000 व 500 के पुराने नोट के साथ तीन अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। तलाशी के दौरान 31 लाख 65 हजार रुपये बरमाद किए गए हैं। आयकर विभाग के अधिकारी राहुल गौतम ने बताया कि परमजीत, ऋषि कपूर और श्याम वीर को 60 फूटा रोड से गिरफ्तार किया गया। इनकी पोलो गाड़ी से हज़ार और पांच सौ के 31 लाख 54 हज़ार की पुरानी करेन्सी मिली।

गंगा किनारे मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होने पर कानपुर-लखनऊ रेलमार्ग बाधित

11.21 लाख की नकदी बरामद

आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के लिए गठित फ्लाइंग स्क्वॉयड टीमों द्वारा रायबरेली और फैजाबाद में चलाए गए अभियान में गुरुवार को 11.21 लाख की नकदी पकड़ी गई। धनराशि से संबंधित दस्तावेज न दिखा पाने पर नकदी जब्त कर ली गई।

मुलायम के घर इटावा में दो सपा दो फाड़ दिखी, जबरदस्त हंगामा

आचार संहिता उल्लंघन के 242 मुकदमे

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने अब तक चार करोड़ सात लाख रुपये बरामद किए हैं। सिर्फ बुधवार को ही एक करोड़ 88 लाख 86 हजार रुपये की बरामदगी की गयी। अब तक कुल 24479 लीटर अवैध शराब, 1341 अवैध असलहा और 1881 कारतूस की बरामदगी की गयी है। 14 देशों की 8731767 मुद्राएं भी बरामद की गई हैं। इसके अलावा 3.5 किलोग्राम सोना और 36 किलोग्राम चांदी भी बरामद हुई। बुधवार को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के कुल 59 मुकदमे पंजीकृत किये गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.