Move to Jagran APP

कड़ी की जाएगी विंध्यवासिनी धाम की सुरक्षा व्यवस्था : योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार आज योगी आदित्यनाथ मीरजापुर में होंगे। योगी यहां सवा छह घंटे व्यतीत करेंगे, विभिन्न कार्यक्रमों के अलावा मंडलीय समीक्षा बैठक भी करेंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 03 Jun 2017 09:51 AM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2017 05:40 PM (IST)
कड़ी की जाएगी विंध्यवासिनी धाम की सुरक्षा व्यवस्था :  योगी आदित्यनाथ
कड़ी की जाएगी विंध्यवासिनी धाम की सुरक्षा व्यवस्था : योगी आदित्यनाथ

मीरजापुर (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों प्रदेश के मंडलों में विकास कार्य तथा कानून-व्यवस्था की समीक्षा करने में लगे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मीरजापुर के विंध्य धाम पहुंचे। 

loksabha election banner

दर्शन पूजन के बाद उन्होंने कहा कि विंध्यधाम की सुरक्षा और कड़ी की जाए। साथ ही इसका पर्यटन की दृष्टि से विकास किया जाएगा। परिसर के समीप संस्कृत विद्यालय भी खोला जाएगा।

विंध्यवासिनी धाम में दर्शन पूजन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जाएगी। विन्ध्य क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने का होगा ख़ास प्रयास । पंडा समाज के सदस्यों के मान व सम्मान का पूरा ख्याल रखा जाएगा। मंदिर परिसर के पास ही संस्कृत विद्यालय की व्यवस्था की जाएगी। मुख्यमंत्री को विन्ध्यधाम में पंडा समाज के पांच सदस्यों ने मंत्रोच्चार के बीच पूजन कराया। सदर विधायक रत्नाकर मिश्र ने योगी को बांधा रक्षासूत्र।

उसके बाद योगी सीधे मंडलीय अस्पताल जा धमके। जहां वह ओपीडी व ब्लड बैंक का निरीक्षण करने के बाद आउटसोर्सिंग कर्मियों को बकाया वेतन भुगतान का आश्वासन दिए। इसके बाद योगी का काफिला जिला पंचायत भवन पहुंचा । यहां वह जनप्रतिनिधियों से मिले । इस दौरान प्रतिनिधियों ने क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा। जहां तकरीबन एक घंटा रहने के बाद मुख्यमंत्री 1:30 बजे के आसपास कमिश्नर कार्यालय रवाना हुए । वहां कमिश्नर कार्यालय में मंडलीय समीक्षा बैठक के बाद वह ढाई बजे के आसपास बाणसागर गेस्ट हाउस के लिए चल पड़े । जहां अल्पाहार लेने के बाद वह विश्राम किए ।

यह भी पढ़ें: खनन के विरोध को लेकर पथराव, सीओ और एसडीएम तक को चोट

यह भी पढ़ें: आयकर छापे वाले आइएएस को मिली तैनाती, प्रतीक्षारत की प्रतीक्षा बढ़ी

इलाहाबाद में दो दिन का दौरा

सीएम योगी आदित्यनाथ आज शाम चार बजे वह हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन के हेलीपैड पर उतरेंगे। सर्किट हाउस में शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा का अनावरण करने के साथ संगम तट का दौरा कर घाटों का निरीक्षण भी करेंगे। इसके बाद बंधवा पर लेटे हनुमान जी के दर्शन कर सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे।

तस्वीरों में देखें-पुलिस से उलझती यूपी की पब्लिक

कल उनका आकस्मिक निरीक्षण का भी कार्यक्रम है। इसके अलावा अर्धकुंभ की तैयारियों के लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा करने के साथ दिशा निर्देश देंगे। उसके बाद लखनऊ लौट जाएंगे। इसके पहले कल अधिकारियों ने दफ्तरों व संगम क्षेत्र का निरीक्षण कर साफ सफाई दुरुस्त कराने के साथ सुरक्षा व्यवस्था को अंतिम रूप दिया।

यह भी पढ़ें: बहराइच पुलिस की करतूतों से शर्मसार हो रही खाकी, छह हो चुके निलंबित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.