Move to Jagran APP

आज सीएम योगी उद्योगपतियों संग निवेश जुटाने की राह तलाशेंगे

बोर्ड में नामित 11 उद्योगपतियों में से सोमवार शाम तक आठ ने बैठक में भाग लेने के लिए सहमति दे दी थी।

By Amal ChowdhuryEdited By: Published: Tue, 02 Jan 2018 12:06 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jan 2018 12:06 PM (IST)
आज सीएम योगी उद्योगपतियों संग निवेश जुटाने की राह तलाशेंगे
आज सीएम योगी उद्योगपतियों संग निवेश जुटाने की राह तलाशेंगे

लखनऊ (राज्य ब्यूरो)। प्रदेश में निवेश आकर्षित करने और औद्योगिक परियोजनाओं की स्थापना के बारे में तेजी से निर्णय लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में गठित राज्य निवेश प्रोत्साहन बोर्ड की पहली बैठक मंगलवार को लोकभवन में होगी। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री बोर्ड में सदस्य के तौर पर नामित उद्योगपतियों के साथ उप्र को निवेश के लिए आकर्षक गंतव्य बनाने के तौर-तरीकों और फरवरी में प्रस्तावित इन्वेस्टर्स समिट को कारगर बनाने के बारे में मंथन करेंगे।

loksabha election banner

बैठक में मुख्यमंत्री प्रदेश में निवेश के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करने की रणनीति पर उद्योगपतियों के साथ विचार-विमर्श करेंगे। निवेश जुटाने के लिए अगले महीने आयोजित की जाने वाली इन्वेस्टर्स समिट को सफलतापूर्वक आयोजित करने के बारे में भी वह उद्योग जगत का पक्ष जानना चाहेंगे। निवेशकों और विभिन्न सरकारी विभागों के बीच इंटरफेस का काम करने वाले इस बोर्ड में उद्योग जगत को भी प्रतिनिधित्व दिया गया है।

यह भी पढ़ें: पति का इलाज करवाने के लिए 42 हजार में बेच दी 15 दिन की बच्ची

बोर्ड में नामित 11 उद्योगपतियों में से सोमवार शाम तक आठ ने बैठक में भाग लेने के लिए सहमति दे दी थी। इनमें डीसीएम श्रीराम लिमिटेड के अध्यक्ष अजय एस. श्रीराम, कारनेशन ऑटो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक जगदीश खट्टर, इंडिया ग्लाइकोल्स लिमिटेड के सीएमडी यूएस भरतिया, जैकसन समूह के सीएमडी समीर गुप्ता, गिन्नी फिलामेंट्स के सीएमडी शिशिर जयपुरिया, रेडिको खेतान के सीएमडी ललित खेतान, केएम शुगर मिल्स के चेयरमैन एलके झुनझुनवाला और बनारस होटल ग्रुप के सीएमडी बिनय कुमार शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी के स्कूलों में लगेगी 'स्किल इंडिया' की पाठशाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.