Move to Jagran APP

सीएम योगी का फिजूलखर्ची रोकने का प्रयास, गर्वनर के साथ हेलीकाप्टर से गए इलाहाबाद

लगातार फिजूलखर्ची पर जोर देने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज भी अनोखी मिसाल पेश की। राज्यपाल राम नाईक के साथ आज मुख्यमंत्री एक ही हेलीकाप्टर से लखनऊ से इलाहाबाद गए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 02 Apr 2017 01:49 PM (IST)Updated: Mon, 03 Apr 2017 03:46 PM (IST)
सीएम योगी का फिजूलखर्ची रोकने का प्रयास, गर्वनर के साथ हेलीकाप्टर से गए इलाहाबाद
सीएम योगी का फिजूलखर्ची रोकने का प्रयास, गर्वनर के साथ हेलीकाप्टर से गए इलाहाबाद

लखनऊ [धर्मेंद्र पाण्डेय]। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद ही लगातार फिजूलखर्ची पर जोर देने वाले योगी आदित्यनाथ ने आज भी अनोखी मिसाल पेश की। राज्यपाल राम नाईक के साथ आज मुख्यमंत्री एक ही हेलीकाप्टर से लखनऊ से इलाहाबाद गए। इसके बाद उसी से लखनऊ भी वापस आए। 

loksabha election banner

इससे पहले उत्तर प्रदेश में सीएम के रूप में अखिलेश यादव कभी भी एक हेलीकाप्टर से राज्यपाल के साथ किसी भी कार्यक्रम में नहीं गए।

यह भी पढ़ें: आम आदमी को बहुत परेशान करता है कानून का बोझ : पीएम नरेंद्र मोदी

वह करीब ढाई वर्ष पर राज्यपाल राम नाईक के कार्यकाल में भी मुख्यमंत्री रहे। इसके दौरान एक बार भी उन्होंने एक ही कार्यक्रम में राज्यपाल के साथ जाने की पहल भी नहीं की। 

आज पहली बार राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से एक ही हेलीकाप्टर से इलाहाबाद गए। वहां से भी उसी हेलीकाप्टर से लखनऊ वापसी करेंगे। इलाहाबाद में राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बमरौली एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी करने के बाद उनका स्वागत भी किया। उसके बाद वहां से इलाहाबाद हाईकोर्ट के समारोह में भाग लेने रवाना हो गए। समारोह के बाद भी प्रधानमंत्री को इलाहाबाद से उधमपुर रवाना होंगे। जहां पर वह एशिया की सबसे बड़ी टनल का उद्घाटन करेंगे। 

देखें तस्वीरें: इलाहाबाद हाई कोर्ट के समारोह में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव थे। राज्यपाल राम नाईक और तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव करीब ढाई साल के कार्यकाल में कभी साथ-साथ समारोह में नहीं गए। दोनों का अलग-अलग ही कार्यक्रम बनता था। राजभवन के प्रवक्ता ने बताया कि इलाहाबाद में हालांकि एयरपोर्ट है, लेकिन राज्यपाल और मुख्यमंत्री दोनों ही हेलीकाप्टर से गए।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में बंद होगी समाजवादी आवास योजना, बिल्डरों को नोटिस

हेलीकाप्टर से जाने का कार्यक्रम राज्यपाल ने खुद तय किया है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि हेलीकाप्टर राजभवन से उड़ान भरता है, जबकि हवाई जहाज से जाने के लिए अमौसी एयरपोर्ट जाना पड़ता है।

आज राज्यपाल राम नाईक व सीएम योगी आदित्यनाथ ने लामार्टिनियर कालेज के ग्राउंड में बने हैलीपैड से इलाहाबाद के लिए उड़ान भरी। यहां सीएम योगी आदित्यनाथ राज्यपाल का इंतजार कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Yogi in Action : अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट की जांच करेंगे हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज

राज्यपाल के आने के बाद उनके हेलीकाप्टर में बैठने के बाद मुख्यमंत्री भी बैठे और वहां से हेलीकाप्टर ने इलाहाबाद के लिए उड़ान भर ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.