Move to Jagran APP

Mayawati Birthday: 68वां जन्मदिन मना रहीं बसपा सुप्रीमो मायावती, सीएम योगी ने दी बधाई,समर्थकों के लिए की है ये खास अपील

Mayawati 68th Birthday News Mayawati Birthday बसपा प्रमुख मायावती आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं। 15 जनवरी को जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। इस बार बसपा पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं और समर्थक घर पर ही केक काटेंगे। क‍िसी भी कार्यक्रम में केक नहीं काटेगा। जन्‍मद‍िवस के मौके पर लोगों को चार बार की मायावती सरकार के निर्णयों और उपलब्धियों को बताया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Published: Mon, 15 Jan 2024 09:12 AM (IST)Updated: Mon, 15 Jan 2024 09:53 AM (IST)
बसपा सुप्रीमो मायावती 68वां जन्मदिन मना रही हैं।

ऑनलाइन डेस्क, लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती का सोमवार को अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं। इस बार उनका जन्मदिन सभी जिला मुख्यालयों पर धूमधाम से तो मनेगा, लेकिन इस मौके पर न केक कटेगा और न ही कंबल सहित कोई दूसरा सामान या मिठाई बांटी जाएगी। पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को अपने-अपने घर पर ही परिवार के साथ बहन जी (मायावती) के जन्मदिन का केक काटने के लिए कहा गया है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने पूछा कुशलक्षेम

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बसपा सुप्रीमो मायावती को जन्मदिन की बधाई दी। सीएम योगी ने बसपा सुप्रीमो मायावती से फोन पर बात कर जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती का कुशलक्षेम पूछा और मायावती के दीर्घायु होने की कामना की।

जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनता है

मायावती का जन्मदिन प्रत्येक वर्ष 15 जनवरी को जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया जाता रहा है। इस अवसर पर प्रदेशभर में आयोजनों के साथ ही बसपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मायावती खुद की लिखी ब्लू बुक (मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा) का विमोचन करती रही हैं।

ये भी पढ़ेंः School Closed: कोहरा और शीतलहर के चलते आठवीं के स्कूलों में 20 तक छुट्टी, मुरादाबाद में भीषण ठंड से जन जीवन प्रभावित

बसपा प्रमुख पिछले एक वर्ष के दौरान पार्टी की गतिविधियों का पूरा लेखा-जोखा समेटे रहने वाली ब्लू बुक के 19वें भाग के हिंदी व अंग्रेजी संस्करण का इस बार विमोचन कर सकती हैं। पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि अब बहन जी के जन्मदिन पर जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पदाधिकारियों के साथ ही कार्यकर्ता और समर्थक जुटेंगे।

मायावती के कार्यकाल की उपलब्धियों को बताएंगे

बसपा समर्थकों को चार बार की मायावती सरकार के निर्णयों और उपलब्धियों को बताया जा रहा है। यह भी बताया जा रहा है कि बसपा अब क्यों नहीं किसी पार्टी से गठबंधन करना चाहती है। गठबंधन से किस तरह बसपा को ही नुकसान होता रहा है।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी में भीषण ठंड का रेड अलर्ट जारी, IMD ने जारी किया लेटेस्ट अपडेट, इन जिलों में कोल्ड डे की चेतावनी

इसलिए लिया निर्णय

पदाधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान केक काटने या फिर कंबल आदि वितरित करने के लिए चंदा वसूली न हो और वितरण से भगदड़ मचने की आशंका को देखते हुए ही बसपा प्रमुख ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि कार्यक्रम के बाद सभी अपने घर पर परिवार के साथ केक काटें और खुशियां मनाएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.