लखनऊ, जेएनएन। बीजेपी के पार्टी कार्यकर्ता रेशम सिंह हत्‍याकांड में एक न या मोड आया है। रेशम सिंह के भाई ने बीजेपी नेता रुखसाना नकवी पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों पति-पत्नी की तरह रहते थे। इसका उनके पास सुबूत भी है जिसे उन्‍होंने पुलिस को मुहैया करवाया है। वहीं परिवारीजन हत्‍याकांड में शुरू से ही रेशम का हाथ बता रहे हैं। 

यह है मामला 
गत रविवार 14 जुलाई को ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के सरफराजगंज में रहने वाली भाजपा नेता रुखसाना नकवी के घर पर कार्यकर्ता रेशम सिंह (25) का शव मिला था। रेशम का शव कमरे में फंदे से लटका मिला था। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान उसकी अल्पसंख्यक मोर्चा की क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी रुखसाना नकवी से मुलाकात हुई थी। इसके बाद वह पार्टी की सदस्‍यता का काम देखने लगा। मृतक का भाजपा नेता के घर आना जाना था। वहीं मौत के मामले में भाई गुलजार और परिवारीजन शुरू से ही रेशम का हाथ बता रहे हैं। गुरुवार को गुलजार ने पुलिस के समक्ष रुखसाना का आधार कार्ड भी दिखाया। 

यह भी पढें: BJP नेता के घर पार्टी कार्यकर्ता का लटकता मिला शव, राष्‍ट्रीय स्‍तर पर कुश्‍ती में जीत चुका था मेडल Lucknow News

आधार कार्ड में लिखा था रिश्‍ता 
गुलजार ने पुलिस को आधार कार्ड की फोटो कॉपी मुहैया कराई है। जिसमें रेशम सिंह, रुखसाना नकवी पति के रूप में दर्ज है रेशम सिंह का नाम। दोनों की फोटो हिल स्टेशन में घूमने फिरने और आलिंगन करते हुए मिली है। 

यह भी पढें: भाई का आरोप भाजपा नेता ने कराई रेशम की हत्‍या, कपड़ों पर लगे थे मिट्टी और रगड़ के निशान Lucknow News

रिश्‍ता छिपाती रही रुखसाना 
बता दें कि घटना के दिन पुलिस पूछताछ में पहले रुखसाना ने रेशम सिंह को चालक, फिर पार्टी कार्यकर्ता और फिर दोस्त बता रही थी। परिवारीजनों ने शुरू से ही रुखसाना पर गम्भीर आरोप लगाए थे। साक्ष्‍य लेकर परिवारीजन हरदोई से लखनऊ के लिए रवाना हुए हैं। उन्‍होंने भाजपा नेता पर कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस इन साक्ष्‍य के आधार पर आगे की जांच करेगी। 

 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस