Move to Jagran APP

बीजेपी ने भदोही लोकसभा सीट से प्रत्‍याशी का क‍िया एलान, रमेश चंद का ट‍िकट काट विनोद कुमार बिंद को बनाया उम्मीदवार

बीजेपी ने यूपी की भदोही सीट से अपने प्रत्‍याशी का एलान कर द‍िया है। बीजेपी ने भदोही से डॉ. विनोद कुमार बिंद को अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें व‍िनोद कुमार बिंद मिर्जापुर जिले की मझवां विधानसभा सीट से निषाद पार्टी के विधायक हैं। बीजेपी ने इस सीट पर सिटिंग एमपी का टिकट काट दिया है। 2019 में यहां बीजेपी से रमेश चंद ने जीत हासिल की थी।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Published: Thu, 11 Apr 2024 12:57 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2024 12:57 PM (IST)
भदोही लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के नए प्रत्याशी के रूप में डॉ. विनोद बिंद चुनाव लड़ेंगे।

जागरण संवाददाता, भदोही। भाजपा ने भदोही के वर्तमान सांसद रमेशचंद बिंद का टिकट काट दिया है। अब लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के नए प्रत्याशी के रूप में डॉ. विनोद बिंद चुनाव लड़ेंगे। यह इनके लिए लोस का पहला चुनाव है। भदोही से चुनाव लड़ने के लिए वह लंबे समय से प्रयासरत रहे। दस दिन पूर्व दिल्ली में उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष गृह मंत्री ने भाजपा की सदस्यता दिलाई।

loksabha election banner

मूलत: चंदौली जिले के गोधना निवासी डॉ. बिंद को 2022 के चुनाव में ज्ञानपुर विधानसभा क्षेत्र से सपा से टिकट मिला था, लेक‍िन दो दिन बाद ही टिकट कट गया। इसके बाद उन्होंने निषाद पार्टी की सदस्यता ली और मीरजापुर जिले की मझंवा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा।

2022 के विस चुनाव में सपा के राेहित शुक्ल को 33 हजार वोटों से हराया और निषाद पार्टी से विधायक बने। 48 वर्षीय डॉ. बिंद पेशे से एमबीबीएस डॉक्टर हैं। उनका गोधना, मुगलसराय में रामा देवी हास्पिटल एवं ट्रामा सेंटर है। इन्होंने मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज इलाहाबाद से एमबीबीएस की पढ़ाई की है। पांच विधानसभा क्षेत्रों की भदोही लोकसभा सीट में भदोही, ज्ञानपुर और औराई विस क्षेत्र भदोही जिले में हैं, जबकि प्रतापपुर और हंडिया प्रयागराज जिले में हैं।

इससे पहले बुधवार को भी बीजेपी ने एक ल‍िस्‍ट जारी करते हुए यूपी की सात सीटों पर प्रत्‍याशी घोषि‍त क‍िए थे। इस ल‍िस्‍ट में फूलपुर से प्रवीण पटेल, प्रयागराज से नीरज त्रिपाठी, मैनपुरी से जयवीर सिंह, कौशांबी से विनोद सोनकर, बलिया से नीरज शेखर, मछलीशहर से बीपी सरोज और गाजीपुर से पारस नाथ राय के नाम शामि‍ल थे।

यह भी पढ़ें: Malook Nagar Resign: '39 सालों में पहली बार ऐसा हुआ...', मलूक नागर की मायावती को च‍िट्ठी; दर्द बयां कर छोड़ी पार्टी

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मायावती नागपुर से चुनावी सभाओं का आज करेंगी श्रीगणेश, 14 अप्रैल को यूपी में होगी पहली रैली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.