Move to Jagran APP

केंद्र सरकार ने बिना किसी तैयारी के लागू कर दिया जीएसटी : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार के हर निर्णय के लोग बेहद परेशान हैं। बिना किसी तैयारी के जीएसटी को लागू कर दिया गया। इससे हर वर्ष परेशान है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 12 Oct 2017 12:42 PM (IST)Updated: Thu, 12 Oct 2017 04:21 PM (IST)
केंद्र सरकार ने बिना किसी तैयारी के लागू कर दिया जीएसटी : अखिलेश यादव
केंद्र सरकार ने बिना किसी तैयारी के लागू कर दिया जीएसटी : अखिलेश यादव

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को भरोसा है कि समाजवादी पार्टी आने वाले दिनों में बहुत कुछ पाने की स्थिति में है। समाजवादी पार्टी के ऑफिस में डॉ. राममनोहर लोहिया की 50वीं पुण्य तिथि के समारोह के बाद उन्होंने मीडिया को भी संबोधित किया।

loksabha election banner

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार के हर निर्णय के लोग बेहद परेशान हैं। बिना किसी तैयारी के जीएसटी को लागू कर दिया गया। इससे हर वर्ष परेशान है। अब इससे परेशान व्यापारी वर्ग भी समाजवादी पार्टी के साथ है। छोटे के साथ ही बड़ा व्यापारी भी जीएसटी से परेशान हो गया है। 

अखिलेश यादव अपने परिवार की अनबन पर भी आज खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि जो पिता अपने बेटे की गलती को छुपाता है तो उसका बेटा राह से भटक जाता है। नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने मेरी गलती को इंगित किया। उन्होंने कहा कि देश ही नहीं विश्व के हर परिवार में विचारों का झगड़ा होता है। हर जगह थोड़ा बहुत विचारों का झगड़ा हर परिवार में है। हम इससे जुदा नहीं है, या फिर कह लीजिए कि अकेले हम ही नही हैं।अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार पर भी हमला बोला।

उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार सिर्फ बातों में विकास कर रही है। हमारे समय के कामों को अपना बता रही है। इतना हीं नहीं, अब तो यहां जो भी उद्घाटन हो रहा है, उसमें से हमारे नाम का शिलापट भी हटाया जा रहा है। ऐशबाग रामलीला में उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तीर चलाने पर तंज कसते हुए ने कहा कि वहां पर उनका तीर निशाने पर नही गया, वहीं गिर गया। लगता है कि अब उनका हर निशाना चूकने वाला है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी से कोई भ्रष्टाचार खत्म नहीं हुआ। बिना किसी तैयारी के केंद्र सरकार ने जीएसटी लागू कर दिया। उन्होंने कहा कि गुजरात के चुनाव के दबाव की वजह से बीजेपी बैकफुट पर आ गई है। वहीं योगी सरकार पर हमला करते हुए अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में बिजली की व्यवस्था चरमरा गई है। लोहिया वाली जो बस हमने दी थी, उसी का कलर बदल दिया। अभी तक कोई टेंडर नही निकला तो कहां से नई बस ले आये। अयोध्या में अस्पताल के शिलापट हटाए जाने पर अखिलेश ने कहा कि बीजेपी अगर हमारे पत्थर हटाएगी तो हम सरकार हटा देंगे।

मैंने कन्नौज वाला सैनिक स्कूल, झांसी में दे दिया। एक स्कूल मैनपुरी में दे दिया। एम्स के लिए हमने रायबरेली में जमीन दी। उन्होंने कहा कि देश तभी तरक्की करेगा, जब वो समाजवादी विचारधारा पर चलेगा। समय-समय पर चीज़ें बदली होंगी, लेकिन समाजवादी विचारधारा नहीं बदली। आज महंगाई, ग़रीबी बहुत ज़्यादा बढ़ गई है. जाति और धर्म के पीछे पूरी सत्ता की लड़ाई लड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: डॉ. लोहिया की पुण्यतिथि समारोह में साथ-साथ मुलायम व अखिलेश, नहीं आए शिवपाल

अखिलेश यादव ने कहा कि जो आंखों को देखने पर अच्छा लगे वो ही सहीं मायने में विकास है। उन्होंने कहा कि अब हमारे पास खोने को कुछ नही है, समाजवादी पार्टी को अब तो सिर्फ पाना ही पाना है।

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर: लखनऊ मेट्रो में जल्द होंगी 450 भर्तियां, खाका तैयार

उन्होंने कहा कि अब हमको 2019 की तैयारी करनी है और 2022 की भी है। यह तो तय हो गया है, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब कोई काम नही करेगी। अखिलेश यादव ने कहा कि अब तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद ही स्वीकार कर रहे है कि उत्तर प्रदेश की पुलिस भ्रष्टाचार कर रही है। इस सरकार के कार्यकाल में अन्याय भी बढ़ा है।

यह भी पढ़ें: आज आरुषि-हेमराज हत्याकांड में इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनाएगा फैसला

भारतीय जनता पार्टी के लोग छोटे दिल के लोग हैं। सरकार ने एंटी रोमियो दल बनाया। इसके बाद जब लोग पकड़े गए तो वह भाजपा के ही कार्यकर्ता थे। इसके बाद एंटी रोमियो दल को भंग कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.