Move to Jagran APP

पत्‍नी को था रील्‍स और वीडियो बनाने का शौक, पति ने रोका तो उठा लिया यह खतरनाक कदम, 10 साल पहले हुई थी लव मैरिज

Kanpur News उत्‍तर प्रदेश के कानपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पति के रील्स और वीडियो बनाने से मना करने पर पत्नी ने देर रात फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इसे लेकर दंपती में आए दिन कलह होती रहती थी। दस साल पहले महिला ने प्रेमविवाह किया था। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

By atul mishra Edited By: Vivek Shukla Published: Thu, 18 Apr 2024 08:41 AM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2024 08:52 AM (IST)
मृतका के परिजनों ने हत्‍या की आशंका जताई है।

जागरण संवाददाता,कानपुर। सेनपश्चिम पारा में पति के रील्स और वीडियो बनाने से मना करने पर पत्नी ने देर रात फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इसे लेकर दंपती में आए दिन कलह होती रहती थी। दस साल पहले महिला ने प्रेमविवाह किया था। जानकारी पाकर पहुंचे महिला के स्वजन ने हत्या की आशंका जताई। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि हुई है।

loksabha election banner

स्वर्ण जयंती विहार निवासी प्राइवेट कर्मी सुरेश शर्मा की 32 वर्षीय पत्नी शिवानी ने मंगलवार देर रात फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह पति सुरेश ने शिवानी को फंदे पर लटकता देखकर पुलिस को जानकारी दी। जिसके बाद सेनपश्चिम पारा थाना प्रभारी राकेश सिंह फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और साक्ष्य जुटाए।

पति सुरेश ने बताया कि सात मार्च 2014 को उसने शिवानी से प्रेम विवाह किया था जिससे बेटी आराध्या और बेटा है। शिवानी के पिता बलिराजकुमार पांडेय ने बताया कि पहले वह अर्रा नई बस्ती में रहते थे। पति सुरेश ने बताया कि शिवानी के स्वजन ने शादी के बाद से उनसे कोई संबंध नहीं रखा।

इसे भी पढ़ें- पति की हत्या के लिए खुद बनाई थी पत्नी और प्रेमी ने जहरीली शराब, मौत की रची ऐसी साजिश, जानकर पुलिस भी हैरान

रिश्तेदारों ने बताया कि शिवानी को इंस्टाग्राम पर रील्स और वीडियो बनाने का बहुत शौक था जिसके चलते वह घंटो मोबाइल पर लगी रहती थी। इसे लेकर सुरेश ने उसे कई बार डांटा और आए दिन विवाद भी होता रहता था।

देवर सोम ने बताया कि इसे लेकर मंगलवार रात भी विवाद हुआ तो सुरेश दोनों बच्चों को लेकर दूसरे कमरे में लेट गया और शिवानी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह पति ने देखा तो शव को फंदे से उतारकर स्वजन और पुलिस को सूचना दी।

इसे भी पढ़ें- यूपी के इस शहर में बिजली विभाग ने बदली व्यवस्था, अब दो महीने में मिलेगा बिल

जानकारी पाकर पिता ग्रेटर नोएडा छपरौला में रहने वाले पिता बलिराजकुमार और भाई अनूप पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। थाना प्रभारी राकेश सिंह ने बताया कि स्वजन ने मामले को लेकर हत्या की आशंका जताई हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि हुई है।

वहीं महाराजपुर के तिलसहरी गांव निवासी ओमप्रकाश सिंह के 20 वर्षीय छोटे बेटे संजय सिंह ने देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बड़े भाई कमलेश और मुकेश ने बताया कि बीते कुछ दिनों से संजय अवसाद में चल रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.